February 21, 2024, 5:29 pm

New Year 2024: नव वर्ष की पूर्व संध्या पर नोएडा में ट्रैफिक डायवर्जन लागू, जानें क्या हैं गाइडलाइंस

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 31, 2023

New Year 2024: नव वर्ष की पूर्व संध्या पर नोएडा में ट्रैफिक डायवर्जन लागू, जानें क्या हैं गाइडलाइंस

New Year 2024: नए साल के अवसर पर नोएडा में 31 दिसंबर की शाम से ट्रैफिक डायवर्जन लागू कर दिया गया है। जिसके चलते कई सारे रास्तों ने फेरबदल किया गया है। सेक्टर 37 की ओर से आकर जीआईपी व गार्डन गलेरिया मॉल के अंदर बनी पार्किंग में वाहन जा सकेंगे। मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खड़ा करने पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार नोएडा में नववर्ष की पूर्वसंध्या पर सेक्टर-18 समेत विभिन्न मॉल व बाजारों के आसपास वाहनों की आवाजाही शाम चार बजे से रोक लग जाएगी। वहीं कुछ मार्गों को एक तरफ से वाहन जा सकेंगे। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन, मॉल, बाजार के आसपास के क्षेत्र को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि रविवार को सेक्टर-18 व आसपास के मॉल और पब में आने वाले चालक अपने वाहनों को सेक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ी कर सकेंगे।

Advertisement
Advertisement

अट्टापीर चौक से होकर एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में प्रवेश कर सकेंगे। नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक और सेक्टर-18 मेट्रो की ओर और वापसी में सेक्टर-18 से अट्टा चौक नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। गुुरुद्वारे के आगे एफओबी से पहले व बाद में सेक्टर 18 में जाने वाले दोनों कट को बंद रहेंगें। सेक्टर-18 मेट्रो के नीचे से सेक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया जाएगा।

जीआईपी और गार्डन गलेरिया के पास व्यवस्था

सेक्टर 37 की ओर से आकर जीआईपी व गार्डन गलेरिया मॉल के अंदर बनी पार्किंग में वाहन जा सकेंगे। मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खड़ा करने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं लॉजिक्स मॉल के निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ा कर सकेंगे। वहीं स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर हाजीपुर चौक व लोटस ब्लू वर्ड तिराहा से यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Rave Party Busted: नए साल से पहले पुलिस की बड़ी रेड, रेव पार्टी पर कसा शिकंजा इतने हुए अरेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.