April 18, 2024, 11:13 pm

National Crime News: पुलिस ने पकड़ी दो बसें, नौकरी के लालच में धर्मांतरण कराने जा रहे थे 80 लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 2, 2024

National Crime News: पुलिस ने पकड़ी दो बसें, नौकरी के लालच में धर्मांतरण कराने जा रहे थे 80 लोग

National Crime News: उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर से धर्मांतरण का नया मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने दो बसें पकड़ी हैं, जिनमें 80 लोग सवार थे। इन लोगों की नौकरी और पैसे का लालच देकर धर्मांतरण के लिए के जाया जा रहा था। पुलिस ने चेकिंग के दौरान बस सवार लोगों से पूछताछ की तो पता चला इन लोगों को नौकरी और हर महीने कैश मिलने का लालच दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश के कानपुर (National Crime News) से धर्मांतरण का नया मामला सामने आया है। कुछ लोग देर रात धर्मांतरण के लिए दो बसों में लोगों को भरकर उन्नाव जा रहे थे। इसकी भनक बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को लग गई। उन्होंने पुलिस की मदद से रुकवा लिया। बस में 80 लोग सवार थे, जांच में पता चला कि नौकरी और 50 हजार रुपए कैश देने का लालच दिया गया था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इस तरह से पुलिस ने पकड़ा…

इस मामले में नवाबगंज थाना क्षेत्र स्थित गंगा बैराज चौकी के वोट क्लब के पास पुलिस ने बस को रोका था। बस में कमजोर पक्ष की बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरूष मौजूद थे। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि बस में 80 लोग सवार थे। इन्हें धर्मांतरण के लिए उन्नाव लेकर जाया जा रहा था।

उन्नाव में होना था धर्मांतरण

एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि कमजोर वर्ग के लोगों को दो बसों में भरकर ले जाएंगे। इनका उन्नाव में किसी विशेष स्थान पर धर्मांतरण कराने का उद्देश्य था। पुलिस ने पहले से ही चेकिंग लगा रखी थी। इसी दौरान देर रात लगभग 2 बजे दो बसें आईं। बस सवार संजय बाल्मिकि ने बताया कि हम लोगों को धर्म परिर्वतन कराने के लिए ले कर जाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें…

Weather Update: इस साल गर्मी के साथ लू की होगी डबल मार, मौसम विभाग ने दी जानकारी

प्रतिमाह 50 हजार देने का था लालच

ईसाई धर्म अपनाने पर प्रतिमाह 50 हजार रुपए और नौकरी देने का प्रलोभन दिया गया था। उन्नाव के नवाबगंज में सभी का धर्मांतरण होना था। पुलिस संजय बाल्मिकि से तहरीर लेकर दीपक मोरिस, विलियम्स साइमंड के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.