May 17, 2024, 2:03 pm

Facebook और Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, Mark Zuckerberg ने बताया तरीका, क्रिएटर्स पर होगी पैसों की बौछार!

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 22, 2022

Facebook और Instagram यूजर्स के लिए खुशखबरी, Mark Zuckerberg ने बताया तरीका, क्रिएटर्स पर होगी पैसों की बौछार!

mark zuckerberg shares ways for creators to earn money on facebook and instagram: Facebook और Instagram के क्रिएटर्स के लिए Mark Zuckerberg ने अच्छी खबर दी है. Facebook CEO ने कहा है कि कंपनी Facebook और Instagram क्रिएटर्स से साल 2024 तक किसी भी तरह का रेवेन्यू नहीं लेगी.

उन्होंने इसके बारे में एक पोस्ट में लिखा है. पोस्ट में कहा गया है कि वो किसी तरह का रेवेन्यू इन प्लेटफॉर्म्स के क्रिएटर्स से नहीं लेंगे. इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने क्रिएटर्स को दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैसे कमाने के नए तरीके के बारे में भी बताया है.

उन्होंने कहा है कि Facebook और Instagram के लिए नए फीचर्स जारी किए जाएंगे जिससे कंटेंट क्रिएटर्स को ज्यादा पैसे कमाने में मदद मिलेगी. माना जा रहा है टिकटॉक से लगातार मिल रही टक्कर की वजह से कंपनी इन फीचर्स को जारी कर रही है. कंपनी ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पांच नए फीचर्स की घोषणा की है. यहां पर उनके बारे में डिटेल्स से बता रहे हैं.

पढ़ें: दिल्ली में कार-बाइक चलाने वाले सावधान, बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट के गाड़ी लेकर निकले तो 5000 रुपये का लगेगा जुर्माना

Interoperable Subscriptions: इससे क्रिएटर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर पे करने वाले सब्सक्राइबर्स को फेसबुक पर सब्सक्राइबर-ओनली ग्रुप में ऐड  किया जा सकता है.

Facebook Stars: कंपनी स्टार्स फीचर जरिए एलिजिबल क्रिएटर्स को Reels, लाइव या VOD वीडियो के जरिए पैसे कमाने का मौका दे रही है.

Monetizing Reels: कंपनी Reels Play Bonus प्रोग्राम को ज्यादा क्रिएटर्स के लिए जारी कर रही है. इससे क्रिएटर्स इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर भी क्रॉस पोस्ट करके उसको वहां पर भी मॉनिटाइज कर सकते हैं.

Creator Marketplace: जकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी Instagram पर एक नया सेट प्लेस टेस्ट कर रही है. जहां क्रिएटर्स को खोजा जा सकता है और पे किया जा सकता है. ब्रांड्स भी पार्टनरशिप अवसर को शेयर कर सकते हैं.

Digital Collectibles: आखिरी में जकरबर्ग ने कहा है कि इंस्टाग्राम पर डिस्प्ले NFT के लिए कंपनी अपने सपोर्ट को बढ़ा रही है. इस फीचर को फेसबुक पर भी जल्द पेश किया जाएगा. इसे अमेरिका के सेलेक्टेड क्रिएटर्स के साथ शुरू किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.