April 27, 2024, 10:43 am

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, अबतक यूपी से 22 हजार लाउडस्पीकर हटाए गए, 42 हजार लाउडस्पीकर की आवाज कम हुई

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 28, 2022

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, अबतक यूपी से 22 हजार लाउडस्पीकर हटाए गए, 42 हजार लाउडस्पीकर की आवाज कम हुई

Loudspeaker Row: उत्तर प्रदेश में दंगा-फसाद नहीं है क्योंकि यहां योगी आदित्यनाथ  की सरकार है। सामाजिक सौहार्द बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने खुलेआम बज रहे लाउडस्पीकर पर नकेल कसने के पूरे इंतजाम कर लिए हैं। और अब इस कवायद का नतीजा भी दिखाई दे रहा है। यूपी में धार्मिक स्थलों से अब तक करीब 22 हजार लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं।

https:gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक अबतक 42 हजार 332 लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया गया है। जबकि 21 हजार 963 लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं। इतना ही नहीं आगामी ईद के मद्दनेजर शासन और प्रशासन ने पूरे इंतजाम भी तय कर लिए हैं। ईद के मद्देनजर शांति बनाए रखने और लाऊड स्पीकर उतारने के लिए UP Police ने 29808 धर्मगुरुओं से बातचीत की है। सरकार की कोशिश है कि राज्य में हालात नियंत्रण में रहे और हर त्योहार पूरे सामाजिक सौहार्द के साथ मनाया जाए।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि किसी भी धर्म के लोग अपनी धार्मिक रीति-रिवाजों के दौरान लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उन्होंने हिदायत देते हुए कहा था कि उसकी आवाज परिसर से बाहर न आए। अगर दूसरों को दिक्कत होगी तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि इस बार यूपी के करीब 20 हजार मस्जिदों में नमाज अदा की जाएगी जबकि 7436 ईदगाह में अलविदा की नमाज अदा की जाएगी।  अगर नोएडा (Noida) की बात की जाए तो गौतमबुद्ध नगर में भी अबतक 142 लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं। जबकि 494 लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया गया है।

यह भी पढ़ें :सूट-बूट और टाई वाला हाईप्रोफाइल चोर गिरफ्तार, सोसाइटियों के फ्लैट में करता था चोरी

Noida: सूट-बूट और टाई वाला हाईप्रोफाइल चोर गिरफ्तार, सोसाइटियों के फ्लैट में करता था चोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.