February 25, 2024, 8:24 am

Lok Sabha Election 2024: चुनाव सह प्रभारी बने सुरेंद्र नागर, गुर्जर बाहुल्य इलाकों में बीजेपी के लिए ऐसे करेंगे काम

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 29, 2024

Lok Sabha Election 2024: चुनाव सह प्रभारी बने सुरेंद्र नागर, गुर्जर बाहुल्य इलाकों में बीजेपी के लिए ऐसे करेंगे काम

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी चुनावी रणनीतियां बनाने में व्यस्त हैं। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने गुर्जर समाज के जाने माने चेहरे राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर को हरियाणा के सह चुनाव प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है। बीजेपी का इसके पीछे मुख्य मकसद चुनाव के दौरान गुर्जर समाज के ज्यादा से ज्यादा बहुमत को अपनी तरफ खींचना है। इसके लिए बीजेपी हरियाणा के सभी गुर्जर बाहुल्य इलाकों में सुरेंद्र नागर के कार्यक्रमों को आयोजित कराएगी। सुरेंद्र नागर को इसके लिए पार्टी द्वारा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

क्या है पूरा मामला

आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में व्यस्त सभी राज नैतिक दल ज्यादा से ज्यादा बहुमत को अपनी तरफ खींचने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने हाल ही मे गुर्जर समाज के जाने माने चेहरे सुरेंद्र नागर को हरियाणा के सह चुनाव प्रभारी के रूप में नियुक्त किया है। बीजेपी का इसके पीछे मुख्य मकसद चुनाव के दौरान गुर्जर समाज के ज्यादा से ज्यादा बहुमत को अपनी तरफ खींचना है। इसके लिए बीजेपी हरियाणा के सभी गुर्जर बाहुल्य इलाकों में सुरेंद्र नागर के कार्यक्रमों को आयोजित कराएगी। पश्चिमी यूपी में गुर्जर समाज के लिए हमेशा आगे रहने वाले राज्यसभा सदस्य नागर पार्टी के सक्रिय रहे हैं। यही कारण है की उन्हें हरियाणा का दायित्व सौंपा गया है। भाजपा ने हाल ही में उनको राष्ट्रीय सचिव का पद देते हुए लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाने का मौका दिया है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में राज्यसभा सदस्यों को अहम जिम्मेदारी देने की कड़ी में इस तरह के फैसले लिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement

पार्टी ने पहले ही संकेत दिया था कि वह राज्यसभा सांसदों को चुनाव में उतार सकती है। संभव है कि कुछ को टिकट मिले और कुछ को अहम जिम्मेदारी देकर पार्टी रणनीति बनाए। हालांकि इससे पहले गौतमबुद्ध नगर में जब भी भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों की चर्चा होती है तो सुरेंद्र नागर का नाम सूची में जरूर होता है। हालांकि वह हर बार इससे इन्कार करते आए हैं। उनका कहना है कि यह पार्टी तय करती है कि किसको कहां से लड़ाना है। भारतीय जनता पार्टी में कोई भी टिकट की रेस में नहीं होता। पार्टी की योजना के तहत सभी काम होते हैं। इससे पहले उनको फरीदाबाद से भी लड़ाने की चर्चा रही है।

यह भी पढ़ें…

IPS Transfer In UP: योगी सरकार ने चलाई तबादला एक्सप्रेस, 8 IPS अफसरों समेत 56 PCS के हुए तबादले

हालांकि हरियाणा जैसे राज्य का सहप्रभारी बनाने का पार्टी का दांव सोच समझकर खेला गया है। गुर्जर बिरादरी में उनका कद काफी बड़ा है। वह गेम चेंजर के तौर पर भी काम कर सकते हैं। ऐसे में विजेता उम्मीदवार के तौर पर गौतमबुद्ध नगर से वह टिकट के सबसे बड़े दावदार भी हैं। सुरेंद्र नागर को हरियाणा चुनाव प्रभारी बनाने से उनके समर्थक काफी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.