June 23, 2024, 7:11 pm

Lok Sabha Election 2024: कार से मिले पांच लाख रुपए, पुलिस ने की कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday April 21, 2024

Lok Sabha Election 2024: कार से मिले पांच लाख रुपए, पुलिस ने की कार्रवाई

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चलते गौतमबुद्ध नगर सहित देशभर में आचार संहिता लगी हुई है। इसे लेकर कोई 50 हजार रुपये से ज्यादा की नकदी अपने साथ लेकर निकलता है तो वह पुलिस के शिकंजे में फंस सकता है। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तीनों जोन की पुलिस प्रशासन की टीमों के साथ मिलकर अब तक करीब डेढ़ करोड़ रुपये सीज कर चुकी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा कोतवाली (Lok Sabha News 2024) सेक्टर-126 क्षेत्र में लोटस वैली स्कूल के सामने सर्विस रोड चेकिंग के दौरान शनिवार रात पुलिस ने सेक्टर मजिस्ट्रेट उड़नदस्ता दल-दो के साथ मिलकर एक थार गाड़ी से पांच लाख रुपये बरामद किए हैं। गाड़ी में सवार सेक्टर-131 जेपी ग्रींस विशटाउन के शुभम पुरी नकदी के संबंध में कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके। ऐसे में टीमों ने रकम को कोष में जमा करा दिया। अन्य विभागों को भी नकदी बरामदगी के संबंध में जानकारी दे दी गई है। डीसीपी विद्या सागर मिश्र ने बताया कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस की टीमें जगह-जगह बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही हैं ताकि कोई भी मानक से ज्यादा नकदी लेकर सफर न कर सके। लोकसभा चुनाव के कारण देशभर में आचार संहिता लगी हुई है।

यह भी पढ़ें…

Dog Attack News: लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे पर किया हमला, मुकदमा दर्ज

अबतक डेढ़ करोड़ सीज कर चुकी पुलिस

ऐसे में चुनाव को प्रभावित करने वाले धन, शराब और गिफ्ट देने के पैतरे को नाकाम करने के लिए पुलिस प्रशासन बेहद सक्रिय है। अगर, कोई 50 हजार रुपये से ज्यादा की नकदी अपने साथ लेकर निकलता है तो पुलिस के शिकंजे में फंस सकता है। तीनों जोन की पुलिस प्रशासन की टीमों के साथ मिलकर अब तक करीब डेढ़ करोड़ रुपये सीज कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.