July 17, 2024, 8:57 pm

Liquor Ban News: बिहार के बाद अब इस राज्य में शराब होगी बैन, जाने पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 27, 2024

Liquor Ban News: बिहार के बाद अब इस राज्य में शराब होगी बैन, जाने पूरी खबर

Liquor Ban News: शराब पर बैन को लेकर बड़ी खबर है। बिहार में शराब पीने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है। अब इसी बीच एक और राज्य में भी शराब पर बैन लगाने की चर्चा तेज है। नवनिर्वाचित भाजपा सरकार प्रदेश को शराब मुक्त बनाने की तैयारी में जुटी है। इस बात का संकेत खुद ओडिशा सामाजिक सुरक्षा और दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तीकरण मंत्री नित्यानंद गोंड ने दिया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ओडिशा (Liquor Ban News) में राजनीतिक माहौल के बीच नवनिर्वाचित भाजपा सरकार राज्य को शराब मुक्त बनाने की योजना बना रही है। यदि पूरी तरह से नहीं, तो सरकार चरणबद्ध तरीके से ओडिशा को शराब मुक्त बनाने पर विचार कर रही है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) से ओडिशा में शराब प्रतिबंध का खंडन करने के कुछ दिनों बाद ओडिशा सामाजिक सुरक्षा और दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तीकरण मंत्री नित्यानंद गोंड ने दोहराया कि राज्य सरकार की वास्तव में राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने की योजना है।

बिहार, गुजरात, मिजोरम और नगालैंड राज्यों में शराब प्रतिबंधित

उन्होंने कहा कि राजस्व नुकसान के डर से शराब की बिक्री को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता। गोंड ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ दुरुपयोग निषेध दिवस के अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शराब की लत के कारण समाज प्रदूषित हो रहा है। कई राज्यों में सरकारी स्तर पर शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हमारी सरकार भी ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध है। आबकारी व अन्य विभागों से इस संबंध में चर्चा कर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। हम चरणबद्ध तरीके से ओडिशा को शराब मुक्त बनाने की कोशिश करेंगे। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार स्वस्थ समाज बनाने के लिए आने वाले दिनों में नशे की खपत को कम करने के लिए भी कदम उठाएगी। उल्लेखनीय है कि बिहार, गुजरात, मिजोरम और नगालैंड राज्यों में शराब प्रतिबंधित है।

यह भी पढ़ें…

Electricity Supply News: खुशखबरी, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में अब नहीं होगी बिजली गुल… नए सबस्टेशन तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published.