July 17, 2024, 9:55 pm

UP Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, झमाझम बरसेंगे बादल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 27, 2024

UP Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, झमाझम बरसेंगे बादल

UP Weather Update: भीषण गर्मी के बीच यूपी में बारिश होना शुरू हो गया है। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक आज या कल में उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी। कल तेज बारिश होने के आसार हैं। अब तापमान में लगातार गिरावट होगी।

उत्तर प्रदेश आखिरकार (UP weather Update)  हीटवेव के कहर से बाहर आ चुका है। उत्तर प्रदेश में हीटवेव का अलर्ट अब खत्म कर दिया गया है। लखनऊ मौसम केंद्र ने यह जानकारी दी है। फिलहाल आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में मॉनसून के प्रवेश होते ही तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। अब पूरे उत्तर प्रदेश का अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23 से 29 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा है। बात करें पिछले 24 घंटे के दौरान कहां कितनी बारिश दर्ज की गई तो सर्वाधिक बारिश बरेली में दर्ज की गई है, जहां पर 72.2 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं शाहजहांपुर में 22 मिलीमीटर, आगरा में 26 मिलीमीटर, मेरठ में 4 मिली मीटर, कानपुर देहात और कानपुर शहर में 12 से 33 मिलीमीटर तक की बारिश रिकॉर्ड की गई है। लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक आज भी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी। कल तेज बारिश होने के आसार हैं। अब तापमान में लगातार गिरावट होगी।

इन जिलों में आज बारिश के आसार

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती में आज से बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। इन जिलों में आज बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें…

Liquor Ban News: बिहार के बाद अब इस राज्य में शराब होगी बैन, जाने पूरी खबर

 इन जिलों में बादल रहेंगे

वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और बुलंदशहर में आज बादल रहेंगे। यहां का अधिकतम तापमान आज भी 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इन जिलों में आज बादल रहेंगे. हल्की बारिश के आसार हैं।

इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश 

उरई, हमीरपुर, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, और इटावा आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई में आज तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। यहां का न्यूनतम तापमान भी 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इन जिलों में बादलों की आवाजाही भी लगी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.