June 23, 2024, 8:41 pm

Greater Noida School: प्रिंसिपल ने जारी किया ऐसा तुगलक की फरमान, EWS कोटे के बच्चों को क्लास से बैठाया बाहर…

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 21, 2023

Greater Noida School: प्रिंसिपल ने जारी किया ऐसा तुगलक की फरमान, EWS कोटे के बच्चों को क्लास से बैठाया बाहर…

Greater Noida School: ग्रेटर नोएडा के एक स्कूल(Greater Noida School)से हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है. जिसे देख आप भी दंग रह जाएगें. स्कूल के प्रिंसिपल ने ऐसा फरमान जारी किया जिस वजह से कई बच्चे क्लास रूम में नही बैठ पाए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा. और कप्शन में लिखा है प्रिंसिपल के तुगलक की फरमान किया जारी .

क्या है पूरा मामला

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में स्थित कौशल्या वर्ल्ड स्कूल(kaushalya world school) की प्रिंसिपल ने एक तुगलकी फरमान जारी किया है. इस फरमान के तहत कई बच्चों के क्लास रूम में नहीं बैठने दिया गया. फरमान में ये है कि आरटीई(RTE) के तहत जिन बच्चों ने एडमिशन लिया है. उनको क्लास में बैठने की इजाजत नहीं है उनको क्लास से बाहर बैठाया जा रहा है. कोशल्या वर्ल्ड स्कूल की प्रिंसिपल ने तुगलक की फरमान जारी करते हुए कहा कि जब तक आय प्रमाण पत्र जमा नहीं करोंगे जब तक क्लास में बैठने की इजाजत नहीं होगी. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बच्चों को क्लास से निकाला बाहर

आरटीई(RTE) के तहत गरीब बच्चों के एडमिशन शहर के नामी और प्राइवेट स्कूल में करवाए जाते है. जिसके तहत गरीब बच्चों को क्लास 1 से 8 तक की शिक्षा सरकार के द्वारा फ्री में कराई जाती है. प्रेंरेस का कहना है कि 12-13 बच्चों के एडमिशन काफी सालों पहले हुए थे. अब इन बच्चों से आय प्रमाण-पत्र मांगे जा रहे है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.