May 19, 2024, 1:24 pm

Greater Noida Lift Stuck: फिर अटकी लिफ्टी, 10 से 15 मिनट तक मां और बच्चे फंसे रहे…

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday August 21, 2023

Greater Noida Lift Stuck: फिर अटकी लिफ्टी,  10 से 15 मिनट तक मां और बच्चे फंसे रहे…

Greater Noida Lift Stuck: ग्रेटर नोएडा(Greater Noida)की सोसाइटी(Society) से एक फिर हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खबर सुन ऐसा लग रहा है की बिल्डर और मेंटेनेंस टीम कान में रूही डाल कर बैठी है. और फिर कोई बड़े हादसे का इंतजार कर रही है. खबर सुपरटेक इको विलेज वन सोसाइटी की है. सोसाइटी में 10 से 15 मिनट तक लिफ्ट अटकने से हडकंप मच गया.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी इको विलेज वन में 10 से 15 मिनट तक लिफ्ट अटकी रही. इस दौरान लिफ्ट में मां के साथ बच्चे थे. मां बच्चों को स्कूल के लिए ड्रोप करने जा रही थी. आचनक से लिफ्ट दो फ्लोर के बीच अटक गई. जिसके बाद लिफ्ट के अंदर से चिख पुकार मचने लगी. अवाज सुन गार्ड ने लिफ्ट के दरवाजे को खोलने की कोशिश की जिसके बाद गार्ड ने कड़ी मशक्कत के बाद लिफ्ट का दरवाजा खोला. दरवाजा खुलते ही लिफ्ट में मौजूद लोगों ने चैन की सांस ली. हादसे के बाद से सोसाइटी में हडकंप मच हुआ है. लोग मेंटेनेंस टीम पर सवाल खड़े कर रहे है.

लिफ्ट की सुरक्षा के लिए ये होना जरूरी

पैनिक अलार्म सिस्टम : लिफ्ट में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पैनिक अलार्म सिस्टम होना चाहिए. तकनीकी खराबी की वजह से अगर लिफ्ट बंद हो जाए तो उसमें फंसा व्यक्ति इस अलार्म को बजा सकता है.

इंटरकॉम : हूटर पर अगर कोई रिस्पॉन्स नहीं मिले तो लिफ्ट में फंसा व्यक्ति इंटर कॉम की मदद ले सकता है. लिफ्ट में पीटीटी (प्रेस-टू-टॉक) का बटन होता है, जो सीधे सिक्योरिटी के मेन कंट्रोल रूम से जुड़ा होता है. इन सोसाइटी में लगे इंटरकॉम भी काम नहीं करता। इस तरह की कई समस्याएं सामने आती हैं.

कैमरे : अगर लिफ्ट में कैमरे लगे हुए हैं तो लिफ्ट में आने-जाने वाले व्यक्ति पर सिक्योरिटी कंट्रोल रूम की नजर 24 घंटे बनी रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.