May 17, 2024, 4:05 pm

मेट्रो में बार-बार हो रही खराबी पर दिल्ली सरकार सख्त, कैलाश गहलोत ने DMRC से मांगी रिपोर्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 23, 2022

मेट्रो में बार-बार हो रही खराबी पर दिल्ली सरकार सख्त, कैलाश गहलोत ने DMRC से मांगी रिपोर्ट

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में दिल्ली सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है. इस पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से रिपोर्ट मांगी है. इसमें उन्होंने 7 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट में मेट्रो में लगातार ब्रेकडाउन क्यों हो रहे हैं और उसके निवारण के लिए क्या किया जा रहा है. जून में दिल्ली मेट्रो की सेवाएं कई बार 15 मिनट से 3 घंटे तक के लिए 6 बार प्रभावित हुई हैं, जिसके बाद कैलाश गहलोत ने ये निर्देश दिए.

सुबह और शाम के व्यस्त समय में मेट्रो सेवाएं प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है. दिल्ली मेट्रो अलग-अलग लाइनों पर रोजाना करीब 47 लाख यात्राएं होती हैं. किसी भी लाइन पर मेट्रो सेवा प्रभावित होने का खामियाजा हजारों यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है.

डीएमआरसी अधिकारियों ने कहा था कि मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक ट्रेन में खराबी के कारण रविवार को ब्लू लाइन पर सेवाओं में थोड़ी देरी हुई थी. पक्षी के ओवरहेड इक्विपमेंट से टकराने से दो-तीन घंटे तक दो बार मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहीं. इसमें अधिकतर यात्री कार्यालय जाने वाले थे, जो दो घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे थे.

पढ़ें: दिल्ली: बीते 24 घंटे में कोरोना के 928 नए मामले आए, इतने मरीजों की मौत

गहलोत ने एक ट्वीट किया- इस महीने दिल्ली मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर बार-बार ब्रेकडाउन की घटनाएं हो रही हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है.  उन्होंने डीएमआरसी (@OfficialDMRC) अफसरों से 7 दिन में इसकी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.