July 17, 2024, 10:17 pm

Job fair in noida: नोएडा में लग रहा जॉब फेयर, ऐसे करें रजिस्टर

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 8, 2023

Job fair in noida: नोएडा में लग रहा जॉब फेयर, ऐसे करें रजिस्टर

Job fair in noida: अगर आप दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रहते हैं और नौकरी की तलाश में हैं. लेकिन अभी तक आपको अपने मन की नौकरी नहीं मिली है, तो निराश न हों. दरअसल, गौतमबुद्ध जिला प्रशासन (Gautam Budh District Administration) 10 फरवरी को विश्वेश्वर्या ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, दादरी (Vishweshwarya Group of Institutions, Dadri) में जॉब फेयर (Job fair) का आयोजन कर रहा है. जिला प्रशासन श्रम और रोजगार मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय करियर सेवाओं के साथ job fair का आयोजन कर रहा है. ऐसे में नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं को बताया जाता है कि वे यहां पर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

नोएडा में लगने वाले इस जॉब फेयर का मकसद युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है. इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने आईटी, एविएशन, एजुकेशन, ट्रांसपोर्ट, फार्मा और फाइनेंस सेक्टर की 40 प्राइवेट कंपनियों को जॉब फेयर में बुलाया है. ऐसे में अब सवाल उठता है कि अगर कोई युवा नौकरी हासिल करना चाहता है, तो उसे कहां पर अप्लाई करना होगा.

कहां करें अप्लाई?

इच्छुक उम्मीदवारों को बताया जाता है कि उन्हें 10 फरवरी को वैन्यू पर पहुंचना होगा. लेकिन इस तारीख पर जाने से पहले उन्हें खुद को रजिस्टर करना होगा. रजिस्ट्रेशन प्रोसेस ऑनलाइन है, जिसके लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट www.vgi.ac.in/mega-job-fair-2023 पर जाना होगा.

वेबसाइट पर आपको एप्लिकेशन फॉर्म फिल करना होगा. इस दौरान आपको नाम, क्वालिफिकेशन, पासिंग ईयर, आधार नंबर और एड्रेस जैसी बेसिक जानकारियों को देना होगा. नौकरी के लिए अप्लाई करने के दौरान आपको उन टॉप 3 कंपनियों को चुनना होगा, जिसमें आप अप्लाई करना चाहते हैं. टेक महिंद्रा, ओकाया पॉवर, जोमैटो, पेटीएम, बजाज कैपिटा और एयर इंडिया इस एक-दिवसीय जॉब फेयर में आ रही हैं.

ये भी पढ़ें-

Valentine Day 2023: वैलेंटाइन डे को बनाएं यादगार, दिल्ली में इन रोमांटिक जगहों पर जाएं घूमने

कौन कर सकता है अप्लाई?

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जॉब फेयर में आठवीं से पीजी तक की डिग्री वाले लोग भाग ले सकते हैं. उनके अनुसार, कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरू होगा और इंटरव्यू के बाद उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.