May 3, 2024, 12:39 am

नोएडा में फिर डरा रहा कोरोना, 125 नए मरीजों की पुष्टि

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 22, 2022

नोएडा में फिर डरा रहा कोरोना, 125 नए मरीजों की पुष्टि

increase in corona infected patients in noida: देश में कोरोना का कहर फिर से बढ़ने लगा है. नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीजों में लगातार हो रहे इजाफा स्वास्थ्य विभाग के चिंता का कारण बना हुआ है. पिछले 6 दिनों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में दो गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे कोरोना संक्रमित 125 नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है.

नोएडा प्रशासन की माने तो पिछले 24 घंटे में होम आइसोलेशन से 81 मरीज स्वस्थ हुए. सक्रिय मरीज की संख्या बढ़कर 606 हो गई है, वर्तमान में 20 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिसमें से पांच का इलाज सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में किया जा रहा है. अन्य निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. इससे पहले नोएडा में बीते 7 दिनों से जिले में हर रोज 100 से कम नए मरीज मिले थे.

इससे पहले 20 जून को 99, 19 जून को 87, 18 जून को 90, और 17 जून को 95 नए मरीज मिले थे. वहीं 16 जून को मरीजों की संख्या 100 थी. 10 दिनों से नए मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 50 प्रतिशत कम है. लिहाजा सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सक्रिय मरीजों की संख्या के लिहाज से जिला प्रदेश में पहले स्थान पर आ गया है. दूसरे स्थान पर लखनऊ है. आने वाले दिनों में सक्रिय मरीजों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका है.

पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में आदिवासी पर दांव, ये महिला है NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या काफी कम है, एक भी गंभीर मरीज नहीं है,एक भी गंभीर मरीज नहीं है, होम आइसोलेशन में इलाज कराने वालों की नियमित रूप से डॉक्टर बातचीत कर रहे हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.