June 15, 2024, 8:32 pm

Hirect lay off: क्या दुनिया में आ रही है मंदी, ट्विटर, फेसबुक के बाद हायरेक्ट ने 40% स्टाफ को नौकरी से निकाला, Dailyhunt ने भी कि छंटनी की घोषणा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday November 30, 2022

Hirect lay off: क्या दुनिया में आ रही है मंदी, ट्विटर, फेसबुक के बाद हायरेक्ट ने 40% स्टाफ को नौकरी से निकाला, Dailyhunt ने भी कि छंटनी की घोषणा

Hirect lay off: हायरिंग प्लैटफॉर्म हायरेक्ट (Hiring Platform hirect) ने अपने 40% कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. फिलहाल बेंगलुरु और सैन फ्रांसिस्को स्थित स्टार्टअप हायरेक्ट में 450 से अधिक कर्मचारी हैं.

सीईओ राज दास ने बताई वजह

कंपनी के सीईओ राज दास ने कहा कि कंपनी अपने बिजनेस मॉडल में रणनीतिक बदलाव कर रही है और फर्म के पास अब भी सैकड़ों कर्मचारी हैं.  7 महीने पहले ही Hirect ने छंटनी (Hirect lay off)को लेकर Linkedin पोस्ट साझा की थी जिसमें लिखा था- Hirect उन लोगों से सीधे जुड़ने का सबसे तेज तरीका है जो आपको नियुक्त करना चाहते हैं. मंदी की आशंका के बीच कई कंपनियां अपने स्टाफ की संख्या में कटौती कर रही है.

2018 में शुरू हुई थी कंपनी

नौकरी से निकाला जाना केवल छोटी कंपनियों में ही नहीं बल्कि मेटा, अल्फाबेट, ट्विटर जैसी कंपनियों में भी छंटनी की जा रही है. हालांकि स्टार्टअप्स में नौकरी जाने की आशंका ज्यादा है क्योंकि मंदी की आशंका और इन कम के सोर्स कम होने के कारण निवेशक सतर्क हो रहे हैं. बेंगलुरु और सैन फ्रांसिस्को में स्थित स्टार्टअप कंपनी Hirect लगभग 472 एंप्लॉय हैं. एक समय में कंपनी में 600 एंप्लॉय थे. हायरेक्ट की शुरुआत 2018 में हुई थी. यह तेजी से ग्रोथ वाले स्टार्टअप्स और छोटे बिजनेस को बगैर कंसल्टेंट्स हायरिंग प्लेटफॉर्म ऑफर करती है.

यह भी पढ़ें:-

Three Rotis on Plate :…तो इसलिए थाली में एक साथ नहीं परोसी जाती 3 रोटियां, ये है बड़ा कारण

मंदी की आशंका के बीच हो रही छंटनी 

Hirect  के अलावा डेलीहंट (Dailyhunt) और शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म जोश की पैरेंट कंपनी वर्से इनोवेशन (VerSe Innovation) ने भी वेतन में कटौती और छंटनी की घोषणा की है. कंपनी ने लगभग 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इससे पहले Amazon.com, मेटा और ट्विटर ने भी छंटनी की घोषणा की थी. आर्थिक मंदी की आशंका के बीच बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर रही है. इस वक्त अमेरिका, यूरोप सहित कई बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में उतार का दौर है और इसका असर मांग और नौकरियों पर दिखने लगा है.

यह भी पढ़ें:-

Urfi Javed On Chetan Bhagat: “उर्फी जावेद” लड़कों को भटका रही हैं’, चेतन भगत के बयान पर एक्ट्रेस ने कसा तंज, कह दिया ये

Leave a Reply

Your email address will not be published.