April 29, 2024, 1:13 am

Hindon Airport News: जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट से आदमपुर के लिए शुरू होगी फ्लाइट… जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 1, 2024

Hindon Airport News: जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट से आदमपुर के लिए शुरू होगी फ्लाइट… जानें पूरी खबर

Hindon Airport News: गाजियाबाद वासियों के लिए अच्छी खबर है। गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट से शुरू हुई किशनगढ़ (अजमेर) के लिए फ्लाइट के बाद अब स्टार एयर एयरलाइंस कंपनी आदमपुर के लिए मार्च में फ्लाइट शुरू करेगी और इसकी तैयारी की जा रही है। क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान के तहत हिंडन एयरपोर्ट से किशनगढ़ का दो हजार इसका टिकट है। बता दें आदमपुर जाने वाले यात्रियों को हवाई सेवा शुरू होने से राहत मिलेगी।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट ( Hindon Airport News) से शुरू हुई किशनगढ़ (अजमेर) के लिए फ्लाइट के बाद अब स्टार एयर एयरलाइंस कंपनी आदमपुर के लिए मार्च में फ्लाइट शुरू करेगी और इसकी तैयारी की जा रही है। इसमें क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान के तहत हिंडन एयरपोर्ट से किशनगढ़ का दो हजार इसका टिकट है। हिंडन एयरपोर्ट से 16 फरवरी को किशनगढ़ के लिए स्टार एयर ने फ्लाइट शुरू की थी। पहले दिन 47 यात्रियों को लेकर 76 सीटर विमान किशनगढ़ के लिए उड़ा था। इस विमान में 12 सीट बिजनेस क्लास के लिए रिजर्व रखी गई हैं। स्टार एयर कंपनी का कहना है कि वह मार्च में आदमपुर के लिए उड़ान सेवा शुरू कर देंगे।

इन शहरों के लिए उड़ान सेवा होगी शुरू

हिंडन एयरपोर्ट डायरेक्टर सरस्वती वेंकटेश ने बताया की एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस कंपनी की ओर से हैदराबाद, कोलकाता और माेपा ( गोवा) के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी। इसके लिए लाइसेंस लेने की प्रक्रिया चल रही है। हिंडन एयरपोर्ट से इलाहाबाद, अयोध्या लिए भी जल्द फ्लाइट शुरू की जानी है। स्टार एयर के उपाध्यक्ष मनु आनंद के अनुसार मार्च के अंत तक आदमपुर और नांदेड़ फ्लाइट को शुरू की जानी है।

यह भी पढ़ें…

Smart Water Meter: खुशखबरी, जल्द ही 82 हजार घरों लगेंगे स्मार्ट वाटर मीटर…पानी की किल्लत होगी खत्म

फ्लाइट से चादर चढ़ाने जा रहे लोग

अजमेर में गरीब नवाज ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह है। यह मुख्य धार्मिक स्थल है। विश्वभर से लोग यहां पहुंचते हैं। ज्यादातर गाजियाबाद के लोग ट्रेन से अजमेर जाते थे लेकिन अब कुछ लोग फ्लाइट से अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.