February 28, 2024, 9:16 pm

Greater Noida School: फीस न जमा करने पर बच्चों को मिली सजा! बच्चों का रो रो कर बुरा हाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 12, 2023

Greater Noida School: फीस न जमा करने पर बच्चों को मिली सजा! बच्चों का रो रो कर बुरा हाल

Greater Noida School: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) से बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. इस घटना की जानकारी के बाद आप भी सोचने को मजबूर हो जाएगें कि भला बच्चों के साथ ऐसा व्यवाहार क्यों. इन मसूमों की क्या गलती थी वो तो रोज की तरह स्कूल में पढ़ने गये थे. उन्हें क्या पता था आज स्कूल में पढ़ाई की ये सजा मिलने वाली है. और सजा ऐसी की स्कूल (School) में बच्चों की चीख पुकार मच गई. बावजूद इसके स्कूल प्रशान के लोगों का दिल नहीं पसीजा.

क्या है पूरा मामला

हैरान कर देने वाला यह मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के  बीजीएस विजनाथन स्कूल (BGS Vijnatham School) का है. आरोप है की स्कूल फीस नहीं जमा करनेवाले बच्चों को स्कूल में कड़ी सजा दी गई. जिसके बाद स्कूल पहुंचकर पेरेंट्स ने खूब हंगामा किया.

क्या है आरोप

बीजीएस विजनाथन स्कूल (BGS Vijnatham School) मैनेजमेंट पर आरोप है कि जिन बच्चों ने स्कूल फीस नहीं जमा किया था उन बच्चों को अकेले कमरे में बंद कर दिया गया। आरोप है कि क्लास नर्सरी से लेकर सातवीं तक के लगभग बीस बच्चों को स्कूल प्रशासन ने दो से तीन घंटे तक बंद रखा. इस दौरान बच्चे रोने बिलखने लगे और बाहर निकलने के लिए छटपटाने लगे. लेकिन स्कूल मैनेजमेंट पर इसका कोई असर नहीं हुआ. करीब 3 घंटे के बाद उन बच्चों को बंद कमरे से बाहर निकाला गया.

शिकायत दर्ज कराई

बाद में जब बच्चे स्कूल से घर पहुंचे तो उन्होंने अपने पेरेंट्स को घटना की पूरी जानकारी दी. इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद पेरेंट्स ने जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत की है. अभिभावकों का कहना है कि अगर मामले की सुनवाई नहीं हुई तो वो स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन (parents protest) भी करेंगे.

अभिभावको का आरोप

अभिभावकों का आरोप है कि बीजीएस विजनाथन स्कूल प्रबंधन ने फीस नहीं जमा होने का उलाहना देते नर्सरी से लेकर बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थियों को एक कक्ष में एकत्र किया. इसके बाद उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया. लगभग दो से तीन घंटे तक कमरे में बंद रहने के कारण बच्चे परेशान हो गए. कमरे में बंद छोटे बच्चे सहम गए और चीखने चिल्लाने लगे. बच्चों के रोने की आवाज सुनकर भी प्रबंधन का दिल नहीं पसीजा. अभिभावकों का कहना है कि कई घंटे बाद उनके बच्चों को बाहर निकाला गया. अभिभावक है कि स्कूल से आने के बाद बच्चों ने उन्हें इस बात की जानकारी दी. फीस नहीं जमा करने पर आगे भी कार्रवाई करने की चेतावनी स्कूल प्रबंधन ने दी है. उन्होंने बताया कि स्कूल की कार्रवाई से उनके बच्चे डरे हुए है. जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि उन्हें मीडिया से इस बात की जानकारी मिली है. शिकायत के आधार पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, स्कूल प्रशासन ने ऐसी घटना से किनारा करते हुए कहा है कि अभिभावक झूठे और तथ्यहीन आरोप लगा रहे है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.