February 25, 2024, 12:03 am

Greater Noida Lift Stuck: 24वें मंजिल से नीचे आ रहे बच्चे और महिलाएं लिफ्ट में फंसे, महिला बोली बच्चे की हार्ट बीट हुई तेज…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 11, 2023

Greater Noida Lift Stuck: 24वें मंजिल से नीचे आ रहे बच्चे और महिलाएं लिफ्ट में फंसे, महिला बोली बच्चे की हार्ट बीट हुई तेज…

Greater Noida Lift Stuck : नोएडा और ग्रेटर नोएडा(Greater Noida)में आए दिनों सोसाइटियों में लोगों के लिफ्ट में फंसने के मामले में सामने आ रहे है. छोटे बच्चों के साथ-साथ बड़े बुजुर्ग भी चलती लिफ्ट में फंस रहे हैं. ताजा घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट की है. जहां महागुन मंत्रा 2 सोसाइटी(Mahagun Mantra 2 Society)की गायत्री टॉवर में 6 लोग लिफ्ट में फंस गए. इसमें 2 बच्चे भी शामिल थे. लिफ्ट में फसने के बाद बच्चे की हार्ड बीट तेज होने लगा गई. और बच्चे जोर-जोर से रोने लगें. करीब 20 मिनट तक फंसी रही. घटना के बाद सोसाइटी के लोगों में मेंटेनेंस को लेकर नराज है.

सोसाइटी के लोगों ने जाताई नराजगी

ग्रेटर नोएडा की महागुन मंत्रा 2 सोसाइटी के गांगा टॉवर में चार फिफ्ट लगी हुई है. कहने को फिफ्ट आधुनिक सिस्टम से लेस है. सिस्टम ऐसा है कि पावर कट हने पर लिफ्ट को नीचे के फ्लोर पर ऑटोमैटिकली रोक देता है. और ऑटोमेटिकली लिफ्ट के दरवाजे खुल जाते है. सोसाइटी निवासियों मेंटेनेंस के इस ढ़ीले रवैया को देख कर नराजगी जताई. निवासियों का कहना है. सुविधायों के लिए पैसे खर्च किये जाते है बाबजूद इसके अच्छी सुविधा नहीं मिल पा रही है. अगर ऐसा ही होता रहा तो दिक्कतें और बढ़ती रहेगी. और बच्चे के लिए ये बहुत बड़ी परेशानी है. रेजिडेंट्स का कहना है कि सोसाइटी के मेंटेनेंस टीम के अधिकारियों को कई बार इस बारे में शिकायत भी की जा चुकी है. बावजूद बिल्डर की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

प्रॉपर मेंटेनेंस न होने पर हादसे बढ़े

रेजिडेंट्स का कहना है. बिल्डर हर चीज के पैसा लेता है. और रेजिडेंट्स सेफ्टी सिक्योरटी के चलते पैसे देते है भी है. बावजूद इसके कोई अच्छी फैसिलिटी नहीं मिल पा रही है. आए दिन परेशानी झेलनी पड़ रही है. रेजिडेंट्स का यह भी कहना है कि लिफ्ट में सीएसएस सिस्टम नहीं लगाया गया है. जिससे लिफ्ट को प्रॉपर वोल्टेज नहीं मिल पाता है और लिफ्ट बार-बार फंस जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.