February 25, 2024, 2:11 am

Student Die Heart Attack: बेहोश होकर नीचे गिरा 10वीं क्लॉस का बच्चा, हार्ट अटैक से मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 11, 2023

Student Die Heart Attack: बेहोश होकर नीचे गिरा 10वीं क्लॉस का बच्चा, हार्ट अटैक से मौत

Student Die Heart Attack: देश में हार्ट अटैक के केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. डरावनी बात यह है कि यह प्राण घातक बीमारी केवल बुजुर्गों और बीमार लोगों तक ही सीमित नहीं रह गई है, बल्कि इसके चपेट में अब युवा और बच्चे भी आने लगे हैं. जिसे लोगों में खौफ का माहौल है. ताजा मामला एक स्कूल से सामने आया है. जहां 10वीं के बच्चे को प्रार्थना के वक्त बेहोश होकर नीचे गिर गया. जिसके बाद स्कूल स्टाफ ने बच्चे को आस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

क्या है पूरा मामला

भारत में हार्ट अटैक के मामले तेजी के साथ सामने आ रहे हैं. खासकर कोरोना वायरस के बाद में तो हार्ट अटैक(Heart Attack)के केसों की बाढ़ सी आ गई है. यहां बीते दिन यानी सोमवार को एक स्कूल में 10वीं के बच्चे (17) को प्रार्थना के समय अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गया. हालांकि स्कूल का स्टॉफ उसको हॉस्पिटल लेकर भागा, लेकिन डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. बच्चा सार्थक महर्षि विद्दा मंदिर स्कूल में 10वीं का छात्र था. मृतक सार्थक टिकरिया के पिता आलोक टिकरिया एक जाने माने बिजनेसमैन हैं.

परिजनों ने बताई ये बात

सार्थक के परिजनों ने बताया कि वह रोजाना की तरह सोमवार को भी सुबह 6 बजे सोकर उठा था, जिसके बाद वह तैयार होकर स्कूल चला गया था. स्कूल में करीब साढ़े सात बजे सभी बच्चे प्रार्थना के लिए लाइन में खड़े थे, तभी सार्थक अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया. सार्थक के बेहोश होने पर स्कूल स्टॉफ ने उसको सीपीआर दिया और परिजनों को उसके बेहोश होने की सूचना दी.

डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया

सार्थक के बेहोश होने की सूचना पाकर स्कूल पहुंचे परिजन उसको अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. सार्थक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. सबका रो-रो कर बुरा हाल है. सार्थक अपने तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था. उसके दोनों भाई बहन नोए़डा व ओडिश में पढ़ते हैं. मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.