May 19, 2024, 7:23 pm

Greater Noida News: मनचाहा दहेज न मिलने पर दूल्हा नही ले गया बारात, केस दर्ज

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 18, 2024

Greater Noida News: मनचाहा दहेज न मिलने पर दूल्हा नही ले गया बारात, केस दर्ज

Greater Noida News: नोएडा से दहेज की मांग न पूरी होने से जुड़ी एक बेहद हैरान करने वाली खबर है। नोएडा में एक जगह दहेज की मांग पूरी होने पर दूल्हे ने बरात लेकर जाने से इंकार कर दिया। जिसके चलते दूल्हे पर केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में राज्य महिला आयोग की शिकायत पर सूरजपुर कोतवाली ने कार्रवाई की है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर बरात लेकर न पहुंचने के मामले में सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने दूल्हा अभिषेक मिश्रा, उसके भाई अभिनव और मां मीना समेत होटल मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। राज्य महिला आयोग की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

Advertisement
Advertisement

आरोप है कि दूल्हे के परिजनों ने दहेज में 10 लाख रुपये की मांग की थी। जबकि सगाई के दौरान आरोपी पक्ष ने कहा था कि दहेज नहीं चाहिए। मूलरूप से कानपुर निवासी लड़की की शादी ग्रेटर नोएडा स्थित पैरामाउंट गोल्फ फॉरेस्ट सोसाइटी में रहने वाले अभिषेक मिश्रा के साथ तय हुई थी। विगत 11 जून का विवाह क लिए उद्गम होटल बुक किया गया था। हालांकि 29 मई को दूल्हा की मां मीना व छोटे भाई अभिनव ने फोन कर कहा कि विवाह पूर्व 10 लाख रुपये देने होंगे।

दहेज की मना करने पर आरोपियों ने सभी प्रकार के संपर्क बंद कर दिए। 6 जून को लड़की की मां अभिषेक मिश्रा के घर पहुंची तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया। इसके बाद दूल्हा पक्ष के लोग तय तिथि पर बरात लेकर नहीं पहुंचे। आरोपियों ने पीड़ित पक्ष के सभी नंबर ब्लॉक कर दिए। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पुष्पराज ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida West: पार्क में खेल रही बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, पैर में काटा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.