February 21, 2024, 6:34 pm

Greater Noida News: ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों का धरना प्रदर्शन, ट्रैफिक डायवर्ट किया गया

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 30, 2024

Greater Noida News: ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों का धरना प्रदर्शन, ट्रैफिक डायवर्ट किया गया

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों के अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन को लेकर बड़ी खबर है। आज 30 जनवरी मंगलवार से किसान अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर ग्रेनो प्राधिकरण पर हल्ला बोलेंगे। यह धरना अनिश्चित काल तक चलेगा। इसके लिए किसान अपने घरों से राशन आदि भी लेके आयेंगे। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सोमवार देर शाम ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी थी। जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समेत दादरी, तिलपता, सूरजपुर, सिरसा, रामपुर, फतेहपुर समेत ग्रेनो के अन्य मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट करने की बात कही गई है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में किसान आज लीजबैक, दस फीसदी आबादी भूखंड और आबादी समेत अन्य मुद्दों को लेकर प्राधिकरण पर हल्ला बोलने वाले हैं। किसान राशन-पानी लेकर आएंगे और अपनी मांग पूरी कराने के बाद ही जाएंगे। किसानों का कहना है कि उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया, लेकिन शासन को भेजकर प्राधिकरण ने कोई सुध नहीं ले रहा। जल्द ही चुनाव आचार संहिता लग जाएगी। ऐसे में उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाएगा। किसान सभा के जिलाध्यक्ष डा. रूपेश वर्मा ने बताया कि 30 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरने का फैसला किया है। मोर्चा तभी हटेगा जब किसानों के मुद्दे अंतिम तौर पर हल हो जाएंगे। आंदोलन में अधिक से अधिक किसानों को जुटाने के लिए गांव-गांव जाकर जनसंपर्क किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

ट्रैफिक को किया गया डायवर्ट

अखिल भारतीय किसान सभा की अगुवाई में मंगलवार को ग्रेनो प्राधिकरण के बाहर महापंचायत बुलाई गई है। इस वजह से 130 मीटर रोड समेत आसपास के अन्य मार्गों पर यातायात डायवर्ट कर दिया गया है। सोमवार देर शाम ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समेत दादरी, तिलपता, सूरजपुर, सिरसा, रामपुर, फतेहपुर समेत ग्रेनो के अन्य मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट करने की बात कही गई है। वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर गंतव्य की ओर आ-जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida News: खुशखबरी, 6 हजार फ्लैट बायर्स की जल्द होगी रजिस्ट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.