February 21, 2024, 5:37 pm

Big Political News: राबरी देवी की तरह कल्पना सोरेन संभालेंगी सीएम की कुर्सी, मनी लांड्रिंग में फंसे हेमंत सोरेन

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 30, 2024

Big Political News: राबरी देवी की तरह कल्पना सोरेन संभालेंगी सीएम की कुर्सी, मनी लांड्रिंग में फंसे हेमंत सोरेन

Big Political News: आगामी लोकसभा चुनावों जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, पूरे देश में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कई सफेदपोश नेताओं के काले चेहरे को जनता के सामने लाने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। इसी सिलसिले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मनी लांड्रिंग के केस में पूरी तरह से फंस गए हैं। ईडी की टीम कई दिनों से उन्हें तलाश रही है है लेकिन वे सामने नहीं आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे से जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय उनकी तलाश कर रही है। सोमवार को ईडी की टीम हेमंत के घर पहुंची थी। लेकिन वे वहां नहीं मिले। उनके बारे में कोई जानकारी भी नहीं मिल रही है। हेमंत पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है। ऐसे हेमंत के राजनीतिक भविष्य को लेकर उथल पुथल तेज ही गई है। बताया जा रहा है की जल्द ही कल्पना सोरेन को झारखंड का सीएम बनाया जा सकता है।

क्या है पूरा मामला

मनी लांड्रिंग के केस में फंसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कई दिनों से गायब हैं। ईडी की टीम उन्हें पिछले 24 घंटे से तलाश रही है। ऐसे में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सोमवार को दावा किया कि हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को झारखंड का नया मुख्यमंत्री बनाए जाने की तैयारी चल रही है। हेमंत ने अपने सभी सहयोगी विधायकों को सामान और बैग के साथ रांची बुलाया है। हेमंत सड़क मार्ग के जरिए रांची पहुंचेंगे और कल्पना के नाम की घोषणा करेंगे। बीजेपी के इस दावे के बाद झारखंड की सियासत में जबरदस्त उथल पुथल देखने को मिल रही है। इन दावों ने 27 साल पुराने बिहार की राजनीतिक प्रक्रिया को याद दिला दिया है। तब आरजेडी प्रमुख लालू यादव की गिरफ्तारी पर तलवार लटकी थी और उन्होंने सीएम की कुर्सी बचाने के लिए अपनी पत्नी राबड़ी देवी को नया सीएम बनाकर चौंका दिया था। कुछ ऐसा ही दावा हेमंत सोरेन के बारे में भी किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement

फिलहाल ये बात जानना जरूरी है की झारखंड में हेमंत सोरेन किस मामले में फंसे हैं और उनकी गिरफ्तारी की चर्चा क्यों हो रही है। दरअसल, झारखंड में कथित लैंड स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हेमंत सोरेन आरोपी हैं और प्रवर्तन निदेशालय उनसे पूछताछ करना चाहता है। ईडी ने हाल ही में सोरेन को 10वां समन दिया था। हेमंत को 29 या 30 जनवरी को किसी भी दिन पेश होने के लिए कहा गया। सोमवार को ईडी की टीम सोरेन के दिल्ली और रांची स्थित आवास पर गई, लेकिन वो नहीं मिले। विपक्ष आरोप लगा रहा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए सोरेन लापता हो गए हैं। हेमंत की तरफ से भी कोई बयान जारी नहीं किया गया है। ऐसे हालातो में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का दावा की जल्द ही कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, झारखंड की राजनीति में एक नया उबाल ला देता है। हालांकि ये दावा कितना सही इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों का धरना प्रदर्शन, ट्रैफिक डायवर्ट किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.