April 29, 2024, 1:06 pm

Noida News: भंगेल एलिवेटेड रोड के लिए जल्द ही चालू होगा निर्माण कार्य, 42 करोड़ की मंजूरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 30, 2024

Noida News: भंगेल एलिवेटेड रोड के लिए जल्द ही चालू होगा निर्माण कार्य, 42 करोड़ की मंजूरी

Noida News: नोएडा में निर्माणाधीन भंगेल रोड पर जल्द ही निर्माणकार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए 42 करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी गई है। निर्माण कार्य के लिए सेतु निगम ने बकाया राशि की मांग की थी। निगम का कहना था कि टेंडर के समय जिस लागत पर सहमति बनी थी। उससे कहीं ज्यादा निर्माण लागत आ रही है। एलिवेटेड रोड का काम जून 2020 से चल रहा है। इसकी अनुमानित निर्माण लागत शुरू में 468 करोड़ आंकी गई थी।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार नोएडा में नोएडा प्राधिकरण की ओर से भंगेल एलिवेटेड के लिए 42 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। यह पैसे सेतु निगम ने क्लेम किए थे। सेतु निगम ने बकाये की राशि के तौर पर प्राधिकरण से पैसों की मांग की थी, जिसे प्राधिकरण ने मंजूर किया है। दरअसल, सेतु निगम की ओर से प्राधिकरण से बकाये पैसे के भुगतान की मांग की थी। निगम का कहना था कि टेंडर के समय जिस लागत पर सहमति बनी थी। उससे कहीं ज्यादा निर्माण लागत आ रही है।

Advertisement
Advertisement

इस बीच एलिवेटेड के रास्ते में एक नई बाधा सामने आ गई है। प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने बताया कि एलिवेटेड रोड की राह में एक बहुमंजिला इमारत सामने आ रही है। इसके लिए डिजाइन में हल्का परिवर्तन करना होगा। उनका कहना है कि प्राधिकरण की टीम ने इसका दौरा किया है और यहां एक मीटर के पियर में बदलाव करना होगा। हालांकि शुरू में यह कहा जा रहा था कि प्राधिकरण डिजाइन में बदलाव नहीं करेगा बल्कि उक्त इमारत का कुछ हिस्सा तोड़ने पर वार्ता चल रही है। लेकिन अब अंतिम तौर पर डिजाइन में बदलाव पर सहमति बन रही है। एलिवेटेड रोड का काम जून 2020 से चल रहा है। इसकी अनुमानित निर्माण लागत शुरू में 468 करोड़ आंकी गई थी।

यह भी पढ़ें…

Noida News: खुशखबरी, 6 हजार फ्लैट बायर्स की जल्द होगी रजिस्ट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.