February 21, 2024, 6:24 pm

Greater Noida News: सोसाइटी में सफाई के ठेके के नाम पर ठगे 18 लाख

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 9, 2024

Greater Noida News: सोसाइटी में सफाई के ठेके के नाम पर ठगे 18 लाख

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा से ठगी और जालसाजी का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। स्वच्छ भारत के नाम से दफ्तर खोलकर दो दोस्तों से ठगों ने 18 लाख हड़प लिए। सफाई का ठेका लेने का वादा करके ठगों ने न तो ठेका दिलाया और न ही रुपए लौटाए। इसके साथ ही
ग्रेनो वेस्ट गौड़ सिटी सेंटर का दफ्तर बंद कर आरोपी फरार हो गए। मामले ने एमडी समेत चार लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में ग्रेनो वेस्ट के गौड़ सिटी सेंटर मॉल में स्वच्छ भारत के नाम से दफ्तर खोलकर मॉल और सोसाइटियों में सफाई का ठेका दिलाने के नाम पर ठगी की गई। आरोपियों ने दो दोस्तों से 18 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये मांगने पर दफ्तर बंद कर फरार हो गए। पुलिस ने हैबतपुर निवासी अवनीश शर्मा की शिकायत पर मैनेजिंग डायरेक्टर मूलरूप से पश्चिमी बंगाल निवासी शहर्फुर उर्फ शरीफ समेत राकेश झा, रत्नाकर, विजय व अन्य पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement
Advertisement

अवनीश शर्मा ने बताया कि शरीफ ने गौड़ सिटी सेंटर मॉल में स्वच्छ भारत के नाम से दफ्तर खोला था। राकेश झा, रत्नाकर और विजय खुद को उसका साझेदार बताते थे। आरोपियों ने अवनीश और उनके दोस्त संजय यादव को मॉल व सोसाइटियों में सफाई का ठेका दिलाने का झांसा दिया था। आरोपियों ने अवनीश शर्मा से 11 लाख रुपये और उनके दोस्त संजय यादव से सात लाख रुपये ठेके के नाम पर ले लिए। कई दिन तक आरोपियों ने दोनों दोस्तों को रुपये नहीं लौटाए और टरकाते रहे। इसके बाद आरोपी दफ्तर बंद कर फरार हो गए। इस पर पीड़ितों ने बिसरख कोतवाली में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। बिसरख पुलिस ने सभी आरोपियोें पर अमानत में खयानात की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: यमुना एक्सप्रेसवे पर नया रूट बनने से टोल टैक्स से मिलेगी राहत

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में कई से की ठगी

अवनीश का कहना है कि जब वह आरोपियों के दफ्तर में रुपये मांगने जाते थे तो गौतमबुद्ध नगर के अलावा गाजियाबाद के भी कई लोग उनसे रुपये मांगने आते थे। आरोपियों ने बड़ी संख्या में लोगों से ठगी की है। कुछ लोगों ने इस मामले में गाजियाबाद पुलिस से भी शिकायत की है। बिसरख कोतवाली पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपियों को तलाश किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.