April 29, 2024, 2:06 pm

Noida News: इन सोसाइटियों में समिति सुलझाएगी डॉग संबंधित मसले

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday January 9, 2024

Noida News: इन सोसाइटियों में समिति सुलझाएगी डॉग संबंधित मसले

Noida News: नोएडा से डॉग संबंधित विवादों को सुलझाने से जुड़ी बड़ी खबर है। रोजाना डॉग संबंधित विवादों को बढ़ता देखकर नोएडा की पांच सोसाइटियों में डॉग संबंधित विवाद को निपटाने के लिए समिति बनाई गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर 6 सदस्यीय पशु कल्याण समिति का गठन किया गया। इसी तरह से अन्य सोसाइटियों में भी जल्द ही इस तरह की समिति बनाई जाएंगी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में लाखों रुपये खर्च होने के बाद भी ग्रेनो प्राधिकरण डॉग पाॅलिसी लागू नहीं कर पाया। अब डॉग से संबंधित विवाद निपटाने के लिए जिला प्रशासन ने पांच सोसाइटियों में पशु कल्याण समिति का गठन किया है। अन्य सोसाइटियों में भी समिति गठन के निर्देश दिए हैं। 6 सदस्यीय टीम सोसाइटियों में डॉग-पैट से संबंधित समस्याएं सुनेगी और उन्हें दूर करेगी।

Advertisement
Advertisement

नोएडा-ग्रेनो में 250 से अधिक सोसाइटियां ओर 100 से अधिक सेक्टर हैं। इनमें आए दिन कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ रही है। विवाद भी तूल पकड़ रहे हैं। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण ने तो डॉग पालिसी लागू कर दी, लेकिन ग्रेनो में इस नियमावली को बनाने पर लाखों रुपये खर्च हो चुके हैं और अभी इसे लागू नहीं किया जा सका है। मगर अब जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर पांच सोसाइटियों में पशु कल्याण समिति का गठन किया गया है। समिति पशुओं पर होने वाले अत्याचार के अलावा फूड प्वाइंट बनवाने और डाॅग से सबंधित समेत अन्य समस्याएं दूर कराने का काम करेगी। समिति में पशु पालन विभाग, थाना प्रभारी निरीक्षक, बिल्डर प्रबंधन का प्रतिनिधि या अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ पशु प्रेमी भी शामिल होंगे। समिति की ओर से आवारा कुत्तों का टीकाकरण, पशु प्रेमी व लोगों के बीच होने वाले झगड़ों के बीच मध्यस्थता करना समेत अन्य काम हैं।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: सोसाइटी में सफाई के ठेके के नाम पर ठगे 18 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published.