May 19, 2024, 12:50 pm

इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ ख़ाक

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 4, 2023

इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ ख़ाक

कुशीनगर(kushinagar) के फाजिलनगर इलाके में शनिवार देर रात एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान(Electronics Shop) में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। इस आग में दुकानदार के परिवार की एक महिला सहित दो बच्चे झुलस गए हैं। साथ ही दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया है।झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। आग इतना भयानक थी कि लगभग 70 से 80 लाख का सामान ख़ाक हो गया आपको बता दे की जब आग लगी उसके तीन घंटे बाद आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।मौके का जायजा लेने के लिए कसया के तहसीलदार मांधाता प्रताप सिंह सहित स्थानीय पुलिस भी पहुंची थी।

लाखों का सामान जलकर हुआ ख़ाक

आपको बता दें की यह मामला पटहेरवा थाना क्षेत्र के फाजिलनगर चौकी का है। चौकी से 100 मीटर की दूरी पर आरव ट्रेडर्स नाम की इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान स्थित है। इस दुकान की ऊपरी मंजिल पर व्यवसायी रमेश गुप्ता का परिवार भी रहता है।जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दुकान बंद रहता है। रात करीब 10 बजे दुकान से धुआं निकलने लगा। रमेश गुप्ता ने बताया कि दुकान में आग लगने की खबर तब पता चली, जब बाहर लोगों की भीड़ लग चुकी थी। लोग चिल्लाने लगे कि दुकान में आग लगी है। तब तक दुकान पूरी तरह आग की लपटों से घिर चुका था। आग लगने से दुकान और घर में धुआँ फैल गया।इसके बाद लोग सीढ़ी लेकर पहुंचे।ज़्यादा धुएं के चलते रमेश की दो बेटियों और पत्नी का दम घुटने से वे घर में ही बेहोश हो गईं।किसी तरह लोगों ने तीनों को बाहर निकाला। इसके बाद घायलों को फाजिलनगर कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत चिंताजनक बताते हुए डॉक्टर ने गोरखपुर रेफर कर दिया।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

उधर, सूचना के बाद अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। वही पता चला कि आग लगने की वजह शोर्ट सर्किट थी।घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियो ने आग पर काबू पाया है। रमेश ने बताया कि आग में दुकान का सब कुछ जलकर खाक हो गया है।इसमें 70 से 80 लाख का नुकसान हुआ है। पत्नी अनुराधा (35), बेटी आस्था (7) आरोही (5) को गोरखपुर रेफर किया है

पुलिस बताई हदासे की वजह

फाजिलनगर पुलिस चौकी के प्रभारी राकेश कुमार यादव ने बताया कि मां दो बेटियों का इलाज चल रहा है। तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट निकलकर सामने रही है। फिलहाल, जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.