February 21, 2024, 5:26 pm

Ghaziabad News: चौपला बाजार में सजेगा राम मंदिर का मॉडल, मनेगी दिवाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 7, 2024

Ghaziabad News: चौपला बाजार में सजेगा राम मंदिर का मॉडल, मनेगी दिवाली

Ghaziabad News: अयोध्या में रामभक्तों के लंबे संघर्ष के बाद आगामी 22 जनवरी भगवान श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही अपने भव्य मंदिर में बिरजने वाले हैं। इस शुभ घड़ी को लेकर देश विदेश में हर जगह तरह तरह के कार्यक्रम, झांकियो, भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इसी क्रम में गाजियाबाद के चौपला बाजार में श्री राम मंदिर का मॉडल सजाया जाएगा। साथ ही ध्वज पताकाओं और दिवाली मनाकर पूरे वातावरण को राम मय बनाया जायेगा।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद में श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए जिले में भी खुशी का माहौल है। स्थापना दिवस के पांच दिन पहले से ही उत्सव शुरू कर दिए जाएंगे। सिहानी गेट और चौपला बाजार के व्यापारियों ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सिहानी गेट बाजार में जहां पांच दिन तक दिवाली मनेगी, वहीं पूरा चौपला बाजार राम पताका से सजाया जाएगा। बाजारों में 16-17 जनवरी से ही आयोजन शुरू कर दिए जाएंगे। बाजार को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाने से लेकर दीये जलाने और पताका फहराने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कुछ बाजारों के संगठनों ने सामूहिक रूप से तैयारी की है तो कहीं अपने-अपने स्तर से दुकानदार आयोजन कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

पांच दिन मनेगा उत्सव

सिहानी गेट व्यापार मंडल के अनुराग गर्ग ने बताया कि सिहानी गेट बाजार को दीपावली की तरह रंग-बिरंगी लाइटों व झालरों से सजाया जाएगा। सभी दुकानदार 22 तारीख तक रोजाना अपनी-अपनी दुकानों के सामने 11-11 दीये जलाएंगे। दीप उत्सव का शुभारंभ नगर निगम की कार्यकारिणी समिति के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा करेंगे। इस उत्सव के लिए सभी व्यापारियों में जबरदस्त उत्साह है।

चौपला मंदिर के पास सजेगा अयोध्या राममंदिर का मॉडल

22 जनवरी चौपला बाजार को सुंदर राम पताकाओं से सजाया जाएगा। अग्रसेन बाजार न्यू गेट व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनोद कुमार गर्ग ने बताया कि 19 जनवरी से बाजार सजना शुरू हो जाएगा। चौपला स्थित हनुमान मंदिर तक सुंदर सजावट की जाएगी। इस मंदिर के पास ही अयोध्या के राममंदिर का बड़ा सा मॉडल भी सजाया जाएगा। मंदिर में भजन कीर्तन और प्रसाद वितरण भी होगा। व्यापारी प्रेम कुमार, रोहित कुमार ने बताया कि इस मॉडल को भव्य स्तर पर बनाने के लिए और राम दरबार सजाने के लिए योगदान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Noida News: एमिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट करते थे गांजा की सप्लाई.. पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published.