February 21, 2024, 5:30 pm

Ghaziabad News: नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday January 24, 2024

Ghaziabad News: नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

Ghaziabad News: गाजियाबाद के समीप स्थित मोदीनगर से एक नवजात बच्ची की मौत का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मोदीनगर में फरीदनगर रोड स्थित जीवन ज्योति मेडिकेयर सेंटर पर प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। परिजनों का आरोप था कि चिकित्सक अस्पताल नहीं पहुंची और मोबाइल पर ही स्टाफ को दिशा निर्देश दे प्रसव करा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक मोदीनगर में फरीदनगर रोड स्थित जीवन ज्योति मेडिकेयर सेंटर पर प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। परिजनों का आरोप था कि चिकित्सक अस्पताल नहीं पहुंची और मोबाइल पर ही स्टाफ को दिशा निर्देश दे प्रसव करा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराया।

Advertisement
Advertisement

भोजपुर के गांव अतरौली निवासी अमित कुमार अपनी गर्भवती पत्नी कविता को सोमवार दोपहर चेकअप कराने के लिए भोजपुर के जीवन ज्योति मेडिकेयर सेंटर लाए। वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने प्रसव पीड़ा की बात कहकर कविता को भर्ती कर लिया। स्वास्थ्यकर्मी सोमवार रात करीब 11 बजे कविता को लेबर कक्ष में ले गए। आरोप है कि इस दौरान वहां चिकित्सक मौजूद नहीं थी। कविता से दर्द से कराहती रही। आरोप है कि कई बार कॉल करने के बावजूद चिकित्सक अस्पताल नहीं पहुंची और स्वास्थ्यकर्मियों को मोबाइल पर भी दिशा निर्देश देती रहीं। रात लगभग 12.30 बजे कविता ने पुत्री को जन्म दिया। अमित ने बताया कि जन्म के बाद बच्ची रोई नहीं। पूछने पर स्टाफ ने मां-बेटी को स्वस्थ बताया। अमित को कुछ शक हुआ तो उसने बच्ची से मिलने की बात कही। इस पर वहां मौजूद स्टाफ ने बच्ची की धड़कन कम बताई और उसे हापुड़ रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad News: दर्दनाक हादसा : कोर्ट जा रहे दरोगा को ट्रक ने कुचला, हो गई मौत

अमित बच्ची को हापुड़ लेकर पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्ची की मौत की सूचना के बाद मंगलवार सुबह परिजनों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर जीवन ज्योति मेडिकेयर सेंटर पहुंचे और लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। परिजन चिकित्सक को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। घंटों तक हंगामा चलता रहा। परिजनों का आरोप था कि अस्पताल बिना मानकों के संचालित किया जा रहा है। चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही के कारण बच्ची की मौत हुई है। पुलिस ने उन्हें किसी तरह समझाकर शांत कराया। पक्ष जानने के लिए अस्पताल के संचालक को कॉल की तो उन्होंने रिसीव नहीं की।
गांव अतरौली निवासी अमित कुमार ने भोजपुर के जीवन ज्योति मेडिकेयर सेंटर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नवजात की मौत की सूचना दी है। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.