July 18, 2024, 7:16 pm

Ghaziabad News: क्रिप्टो करेंसी खरीदने बेचने के बहाने इंजीनियर को लगाया 50 लाख का चूना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 25, 2024

Ghaziabad News: क्रिप्टो करेंसी खरीदने बेचने के बहाने इंजीनियर को लगाया 50 लाख का चूना

Ghaziabad News: गाजियाबाद से धोखाधड़ी और जालसाजी का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। गाजियाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र में एक साफ्टवेयर इंजीनियर को एप के माध्यम से जीवन साथी चुनना महंगा पड़ गया। आरोप है कि एक लड़की ने इंजीनियर को क्रिप्टो करेंसी की खरीद और बिक्री में मुनाफे का सपना दिखाकर 50 लाख रुपये ठग लिए। बाद में उन्होंने निवेश की रकम और क्रिप्टो करेंसी का मुनाफा मांगा तो लड़की ने अकाउंट और फोन बंद कर दिया। पुलिस ने शिकायत पर ठगी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार गाजियाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र में एक साफ्टवेयर इंजीनियर को एप के माध्यम से जीवन साथी चुनना महंगा पड़ गया। आरोप है कि एक लड़की ने इंजीनियर को क्रिप्टो करेंसी की खरीद और बिक्री में मुनाफे का सपना दिखाकर 50 लाख रुपये ठग लिए। बाद में उन्होंने निवेश की रकम और क्रिप्टो करेंसी का मुनाफा मांगा तो लड़की ने अकाउंट और फोन बंद कर दिया। पुलिस ने शिकायत पर ठगी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement
Advertisement

पुलिस ने बताया कि कौशांबी के कैलाश टावर में रहने वाले एक साफ्टवेयर इंजीनियर का परिवार शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहा था। इंजीनियर ने शादी डॉट कॉम पर अपनी डिटेल और फोटो के साथ आवेदन किया था। वहां से जानकारी लेकर एक लड़की ने उनसे संपर्क किया। फोन पर दोनों की बातचीत में एक दूसरे की खासियत समेत महत्वपूर्ण जानकारी साझा हो गयी। कुछ दिनों तक दोनों के बीच शादी को लेकर बातचीत और एक दूसरे की पसंद-नापसंद पर भी चर्चा हुई। कुछ दिनों तक यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा। जब इंजीनियर को लड़की पर विश्वास हो गया तो उसका फायदा उठाकर ठगी की योजना बनाई।आरोप है कि लड़की ने क्रिप्टो करंसी में मुनाफा कमाने की बात कहकर उन्हें कई तरह की योजना बताई। बातचीत में लड़की ने शादी के बाद अपना और इंजीनियर का भविष्य अच्छा होने का सपना दिखाया। लड़की ने योजना के तहत उन्हें एक लिंक भेजा और क्रिप्टो करेंसी की जानकारी लेकर निवेश करने के लिए कहा।

आरोप यह भी है कि लड़की ने इस बहाने उनसे चार-पांच खातों में 15.50 लाख, चार लाख, 19.50 लाख और 10 लाख रुपये जमा करा लिए। कई दिन बाद जब इंजीनियर ने मुनाफा मांगने के लिए लड़की से बात की तो वह बातों को घोलमोल करने लगी। जांच कराने पर पता चला कि एप के माध्यम से जो लड़की उनकी मंगेतर बनकर बातचीत कर रही थी वे असल में ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य था। उन्होंने बाद में साइबर सेल को शिकायत देकर खाता सीज करने की मांग की। एप से लड़की के अकाउंट की डिटेल मांगी गई है। इस तरह ठगी करने वाले वाले पुराने गिरोह की भी कुंडली खंगाली जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Lucknow News: इस सोसाइटी की नवीं मंजिल से गिरकर हुई स्टूडेंट की मौत, फ्लैट में चल रही थी पार्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published.