February 21, 2024, 5:32 pm

Ghaziabad News: सरकारी नौकरी का झांसा देकर 97.50 लाख रुपए का लगाया चूना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 20, 2024

Ghaziabad News:  सरकारी नौकरी का झांसा देकर 97.50 लाख रुपए का लगाया चूना

Ghaziabad News: गाजियाबाद से ठगी और जालसाजी का एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। गाजियाबाद में आरोपियों ने खुद को आईएएस बताकर कई लोगों से सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 97.50 लाख रुपये की ठगी करली। मामले में डासना के काजीपुरा निवासी शिवम ने कोर्ट के आदेश पर गिरोह के राजीव शर्मा पटवारी, आलोक कुमार, रविंद्र कुमार, ओमदत्त शर्मा, कुसुम देवी, अजेश फौजी, अतुल और संतोष के खिलाफ वेव सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की बारीकी से छानबीन कर रही है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद में अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर कई लोगों से 97.50 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपियों ने खुद को आईएएस बताकर नौकरी लगवाने का विश्वास दिलाया। मामले में डासना के काजीपुरा निवासी शिवम ने कोर्ट के आदेश पर गिरोह के राजीव शर्मा पटवारी, आलोक कुमार, रविंद्र कुमार, ओमदत्त शर्मा, कुसुम देवी, अजेश फौजी, अतुल और संतोष के खिलाफ वेव सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

Advertisement
Advertisement

शिवम ने बताया कि राजीव शर्मा उनके साथ सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। 2022 में उसने बताया कि उसका फर्रुखाबाद में पटवारी पद पर चयन हो गया है। वहां उसकी जान पहचान आईपीएस व आईएएस अधिकारियों से हो गई है और वह उनकी मदद से नौकरी लगवा सकता है। आरोप है कि राजीव ने उसकी व उसकी बहन की नौकरी लगवाने के बात कहकर 10 लाख रुपये की मांग की। कुछ दिन बाद राजीव ने बताया कि यूपी एडेड इंटर कॉलेज में क्लर्क और यूपीपीसीएल में असिस्टेंट अकाउंट की नौकरी निकली है। साथ ही उसने और भी लोगों की नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसी बीच उसने रविंद्र नाम के व्यक्ति से बात करवाई। जिसने खुद को आईएएस अधिकारी बताया। इसके बाद उन्होंने और उनके रिश्तेदार व परिचितों ने 97.50 लाख रुपये दे दिए। बाद में उन्हें फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। एसीपी वेव सिटी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Delhi News: भारतीय सानिया मिर्जा को छोड़ शोएब मलिक ने अब इस लड़की से शादी की

Leave a Reply

Your email address will not be published.