February 25, 2024, 8:20 am

Ghaziabad News: सेक्टर-7 और 8 में जल्द ही शुरू होगा निर्माण कार्य, AVP बोर्ड बैठक में बनी सहमति

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 20, 2024

Ghaziabad News: सेक्टर-7 और 8 में जल्द ही शुरू होगा निर्माण कार्य, AVP बोर्ड बैठक में बनी सहमति

Ghaziabad News: गाजियाबाद के वसुंधरा में सेक्टर 7 और 8 से निर्माण कार्य शुरू कराने को लेकर बड़ी खबर है। वसुंधरा के सेक्टर-7 और 8 में टीओडी (ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलेपमेंट) के तहत जल्द ही काम शुरू होगा। बृहस्पतिवार को लखनऊ में हुई आवास विकास परिषद की बोर्ड बैठक में इस योजना को हरी झंडी मिल गई। बैठक में वसुंधरा योजना में आरआरटीएस के पास की जमीन को जल्द विकसित करने की चर्चा हुई।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक गाजियाबाद में वसुंधरा इलाके के सेक्टर-7 और 8 में टीओडी (ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलेपमेंट) के तहत जल्द ही काम शुरू होगा। बृहस्पतिवार को लखनऊ में हुई आवास विकास परिषद की बोर्ड बैठक में इस योजना को हरी झंडी मिल गई। बैठक में वसुंधरा योजना में आरआरटीएस के पास की जमीन को जल्द विकसित करने की चर्चा हुई।

Advertisement
Advertisement

सेक्टर-7 और 8 को गाजियाबाद के मास्टर प्लान 2031 में शामिल किया गया है। बैठक में इस पर चर्चा हुई कि सेक्टर-7, 8 में काम शुरू करने से पूर्व जन सामान्य से आपत्तियां ली जाएंगी। पूर्व में इस संबंध में जो आपत्तियां मिली थीं, उसे भी बैठक में रखा गया। इन्हें निदेशक मंडल ने देखा। अपर आवास आयुक्त विपिन मिश्रा ने बताया कि बैठक में वसुंधरा और मंडोला योजना पर ही चर्चा की गई। बोर्ड में योजना प्रस्तावित होने के बाद अब जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।

AVP सस्ते दामों में फिर बेचेगा फ्लैट

बैठक में परिषद की खाली संपत्ति को सस्ते दामों में बेचने पर भी मुहर लगी है। नवंबर-दिसंबर में छूट पर 233 फ्लैट बिके हैं, जिनमें 150 गाजियाबाद के ही हैं। ऐसे में एक बार फिर से फरवरी माह में खाली संपत्ति के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराए जाएंगे। वसुंधरा योजना के संपत्ति विभाग प्रबंधक सुनील शर्मा ने बताया कि बैठक में इस पर फैसला हुआ है लेकिन पंजीकरण कब से शुरू होंगे इसकी तारीख अभी नहीं तय की गई है। जल्द ही लाेगों को विज्ञापन के जरिए इसकी जानकारी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad News: सरकारी नौकरी का झांसा देकर 97.50 लाख रुपए का लगाया चूना

Leave a Reply

Your email address will not be published.