February 1, 2023, 9:22 pm

Meerut news: पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी माफिया घोषित, 15 से ज्यादा मुकदमेे दर्ज

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday January 13, 2023

Meerut news: पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी माफिया घोषित, 15 से ज्यादा मुकदमेे दर्ज

Meerut news:  मेरठ की जेल में बंद अवैध मीट फैक्टरी संचालन और गैंगस्टर के आरोपी पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी (Former Minister of State Haji Yakub Qureshi) को शासन ने प्रदेश स्तर पर आपराधिक माफिया घोषित किया है. इसी के साथ ही मेरठ के एक और अपराधी शारिक को भी प्रदेश स्तर पर आपराधिक माफिया घोषित किया है. हाजी याकूब कुरैशी पर 15 से ज्यादे मुकदमे और शारिक पर लगभग 12 मुकदमे दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि हाजी याकूब कुरैशी के पुराने और नए मामलों को ध्यान पर रखते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें की, गैंगस्टर एक्ट के मामले में बीते शनिवार को पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान कुरैशी को दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इससे पहले नवंबर महीने में याकूब के छोटे बेटे फिरोज उर्फ भूरा को भी जेल भेजा गया था, जिसको गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

हाजी याकूब कुरैशी और इसके परिवार पर लगा गैंगस्टर एक्ट 

आरोपी पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उसके परिवार के खिलाफ मेरठ के खरखोदा थाने में गैंगस्टर एक्ट का भी मामला दर्ज है. जिसके आधार पर इनको जेल भेजा गया है और अब जेल में बंद हाजी याकूब कुरैशी और मेरठ के कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक और अपराधी शारिक को अपराध माफिया घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Doctors Retirement Age: यूपी में अब 70 साल की उम्र में रिटायर होंगे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य महानिदेशालय से मांगा सुझाव

आरोपी पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. शासन स्तर पर आपराधिक माफिया घोषित होने के बाद इनकी संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई के साथ ही दर्ज मुकदमों में पैरवी के लिए न केवल शासन स्तर से निगरानी होगी बल्कि वहां से विधिक राय भी पुलिस अधिकारियों को दी जाएगी, ताकि कानूनी शिकंजा कसा जा सके.

मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि याकूब कुरैशी और शारिक यह दो लोग हैं जिनको चिन्हित कर प्रदेश स्तर का माफिया घोषित किया गया है. इनके ऊपर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए यह कार्रवाई की गई है.

क्या है मामला ?

अवैध मीट फैक्टरी संचालन करने के आरोप में पूर्व राज्यमंत्री हाजी याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम व बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. जिसके बाद मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी और उनके परिवार सहित सात लोगों पर गैंगस्टर की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था. इस मुकदमे में हाजी याकूब कुरैशी का बेटा फिरोज कोर्ट में सरेंडर होकर एक महीने पहले जेल जा चुका है. उसके बाद याकूब कुरैशी और इमरान 6 जनवरी शुक्रवार देर रात दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.