February 6, 2023, 2:09 am

Gautam Buddha Nagar news: गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नरेट में होगा बड़ा बदलाव, इन अधिकारियों के पदों में होने जा रही है कटौती

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday January 14, 2023

Gautam Buddha Nagar news: गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नरेट में होगा बड़ा बदलाव, इन अधिकारियों के पदों में होने जा रही है कटौती

Gautam Buddha Nagar news: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) की पुलिस कमिश्नेट (Police Commissionerate) में जल्द ही बड़ा बदलाव होने जा रहा है. यूपी की इस प्रमुख कमिश्नरेट में न केवल अधिकारियों के पद घटाए जा सकते हैं, बल्कि जिन पदों पर अधिकारियों की कमी चल रही है, उन पदों पर भी अधिकारियों की तैनाती की जा सकती है. जानकारी के अनुसार इस पर जल्द ही शासन स्तर से अधिसूचना जारी हो सकती है. दरअसल, जिले में पुलिस कमिश्नेट (Police Commissionerate) व्यवस्था लागू हुए 3 साल का समय पूरा हो चुका है. इसलिए अब नए बदलाव किए जा रहे है. बता दें कि, 13 जनवरी 2020 को कमिश्नरी व्यवस्था लागू की गई थी.

क्या है पूरा मामला?

गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नेट (Police Commissionerate)  व्यवस्था लागू हुए 3 साल का समय पूरा हो चुका है. व्यवस्था लागू होने के बाद से सृजित किए गए पदों के अनुसार अधिकारियों की संख्या कम रही है. डीसीपी और एडिशनल डीसीपी स्तर के कई पदों पर अधिकारियों की कमी है. जिसके चलते काम पर ज्यादा बोझ बढ़ गया है. जानकारी के अनुसार अधिकारियों की कमी के चलते जनपद में अधिकारियों के पदों को घटाया जा सकता है. जल्दी ही शासन नई अधिसूचना जारी कर सकता है.

गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में डीसीपी स्तर के अधिकारियों के लिए डीसीपी जोन-1 (नोएडा), डीसीपी जोन-2 (नोएडा सेंट्रल), डीसीपी जोन-3 (ग्रेटर नोएडा), डीसीपी क्राइम, डीसीपी महिला सुरक्षा, डीसीपी हेडक्वार्टर और डीसीपी ट्रैफिक के पद बने थे, लेकिन अधिकारियों की कमी के चलते डीसीपी हेडक्वार्टर और डीसीपी क्राइम के पद को अतिरिक्त प्रभार देकर चलाया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, कमिश्नरेट से शासन को जनपद में बने पदों के अनुसार अधिकारी तैनात करने के संबंधित में पत्र लिखा गया था. जिसके बाद शासन स्तर से जनपद में डीसीपी स्तर के अधिकारियों के लिए  बनाए गए पदों को कम करने का सुझाव दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

Delhi crime news: दिल्ली के वजीराबाद में बंदूक की नोंक पर ATM से लूटा कैश का बैग, गोली मारकर गार्ड की हत्या कर दी

https://gulynews.com की जानकारी के अनुसार गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में बनाए गए 3 जोन में से एक जोन कम किया जा सकता है. मतलब, पुलिस उपायुक्त के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा जोन रह जाएंगे. नोएडा सेंट्रल जोन को खत्म किया जा सकता है. साथ ही डीसीपी स्तर के अधिकारियों के लिए बनाए गए अन्य पदों पर भी बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है. डीसीपी के अलावा जनपद में एडिशनल डीसीपी के भी कई पद शुरुआती दौर से ही खाली हैं. इन पदों पर नियुक्ति के लिए जनपद में एडिशनल डीसीपी स्तर के अधिकारियों की भारी कमी देखी है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में एडिशनल डीसीपी स्तर के पदों को भी घटाया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.