February 25, 2024, 6:34 am

Flat Issues In Supertech: नॉर्थ आई में फ्लैट के नाम पर ठगी.. पुलिस ने दर्ज किया केस.. सुपरटेक के दलालों से बचकर रहना!

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday February 5, 2024

Flat Issues In Supertech: नॉर्थ आई में फ्लैट के नाम पर ठगी.. पुलिस ने दर्ज किया केस.. सुपरटेक के दलालों से बचकर रहना!

Flat Issues In Supertech: नोएडा समेत आसपास के सभी इलाकों में फ्लैट के नाम पर लोगों को ठगने, बेवकूफ बनाने के मामले थमने का नाम नही ले रहे हैं। हाल ही में नोएडा की सुपरटेक सोसाइटी (Supertech Society) में फ्लैट दिलाने के नाम पर ठगी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमे दुबई में रहने वाले शख्स से नोएडा की सोसाइटी में फ्लैट दिलाने के नाम पर 18.70 लाख रुपये की ठगी हो गई है। ठगी के मामले में दो भाइयों नरेला निवासी लव, कुश वर्मा और नरेंद्र समेत तीन लोगों पर ठगी का आरोप लगा है। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली सेक्टर-113 की पुलिस रिपोर्ट के आधार पर छानबीन कर रही है।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार (Flat Issues In Supertech)  नरेला दिल्ली निवासी राहुल दुबई (Dubai) में जॉब करते हैं। उन्होंने कोर्ट को दी अर्जी में कहा है कि साल 2014 में उनकी मुलाकात नरेला निवासी कुश वर्मा और भाई लव वर्मा से हुई थी। लव और कुश से मुलाकात के दौरान राहुल ने नोएडा में फ्लैट लेने की बात कही थी। बाद दोनों ने राहुल को सेक्टर-113 स्थित सुपरटेक नार्थ आई में फ्लैट लेने को कहा।

दोनों ने शिकायतकर्ता यानी राहुल को बताया कि नरेला के नरेंद्र कुमार फ्लैट बेच रहे हैं। जिसके बाद राहुल कुश, लव और नरेंद्र के साथ वह नोएडा  में फ्लैट देखने गए। उस समय फ्लैट का काम चल रहा था। राहुल को फ्लैट पसंद आया और फ्लैट का सौदा 25 लाख रुपये में फाइनल हुआ। इसके बाद राहुल ने शुरू में 5 लाख रुपये एडवांस के रूप में दे दिया। इसके बाद वर्ष 2018 में 13.70 लाख रुपये बैंक से ट्रांसफर किए।

राहुल का कहना है कि कई वर्षों तक रजिस्ट्री के लिए टरकाया गया। इसके बाद राहुल ने पता लगाया तब जानकारी हुई कि यह फ्लैट उनके नाम है ही नहीं। जब पीड़ित राहुल ने तीनों से पैसे वापस मांगे तब नहीं लौटाया। पैसे मांगने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित के शिकायत करने पर पुलिस ने सुनवाई नहीं की। अब कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर मामले की जांच हो रही है।

इससे पहले भी ठगी के मामले आ चुके हैं सामने…

नोएडा में फ्लैट दिलाने के नाम पर ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके के मकनपुर में बिल्डर पर फ्लैट निर्माण में एजेंसी के संचालक को पार्टनर बनाकर दो करोड़ पांच लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगा था। मुरादनगर निवासी गौरव शर्मा ने इंदिरापुरम कोतवाली में नामजद मुकदमा कराया था।

यह भी पढ़ें…

UP Budget 2024: यूपी बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर अधिक फोकस, किसानों को दी जाएगी इतने हजार की मासिक पेंशन..

आरोप था कि बिल्डर ने 15 लाख की निर्माण सामग्री भी जब्त की हुई है। उसे ले जाने पर मारपीट की और हथियार तानकर जान से मारने की धमकी दी। गौरव शर्मा ने शिकायत दी थी कि जनवरी 2021 में बिल्डर दीपक त्यागी ने न्यायखंड-एक में खाली प्लाॅट पर टू-बीएचके फ्लैट बनाने के लिए साझेदार बना लिया। दोनों पक्षों में तय हुआ कि गौरव ही फ्लैट बनाकर उसको विक्रय करेंगे। आरोप है कि कई बार कहने के बावजूद दीपक ने दो अक्तूबर 2021 को अनुबंध किया। उसके बाद बैंक में खाता खोलकर उसमें फ्लैट की रकम जमा की गई लेकिन दीपक ने उन्हें अनुबंध और बैंक खाते पर हस्ताक्षर करने का अधिकार नहीं दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.