May 4, 2024, 12:46 am

Fire Broke Out in Society: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मचा हड़कंप…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 23, 2024

Fire Broke Out in Society: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मचा हड़कंप…

Fire Broke Out in Society: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में पिछले कुछ दिनों से आग लगने के मामले एक के बाद एक करके सामने आ रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से आग लगने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां की एक सोसाइटी के फ्लैट में आज सुबह अचानक आग लग गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Fire Broke Out in Society) में स्थित देविका गोल्ड होम्स सोसाइटी से आग लगने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है की आग आज सुबह सोसाइटी के एक फ्लैट की बालकनी में जल रहे दीपक से लगी थी। धीरे धीरे आग फैलते हुए अन्य स्थानों तक भी पहुंच गई। घर के लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो आसपास अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया और घटना की जानकारी फायर विभाग को दी गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। हालांकि, आग लगने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो के अनुसार…

वीडियो में दिखाया गया है कि पूरा फ्लैट आग की चपेट ने है। आसपास रखा अन्य सामान भी आग की चपेट आ गया है। आग की लपटें और धुआं चारों तरफ फैला हुआ है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर लोग तरह तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida Metro News: खुशखबरी, लोकसभा चुनाव के बाद इन दो रूटों पर चलेगी मेट्रो…सफर होगा आसान

लोगों ने फायर सेफ्टी उपकरणों पर उठाए सवाल

इस घटना के बाद से सोसाइटी के लोगों ने सोसाइटी में मौजूद फायर सेफ्टी उपकरणों पर सवाल उठाए हैं। लोगों का कहना है की सोसाइटी में पर्याप्त मात्रा में फायर सेफ्टी उपकरण नहीं हैं और जो हैं उनमें ज्यादातर ठीक से काम नही करते हैं। इनका प्रोपर मेंटीनेंस नही हो रहा है। आग लगने की घटना पर लोगों ने कहा की गनीमत रही कि फायर विभाग की टीम ने समय पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। वरना एक बड़ा हादसा ही सकता था। गर्मियों की शुरुआत होते ही आगजनी की घटनाओं में भी बढ़ोत्तरी देखने की मिल रही है। ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.