May 4, 2024, 2:55 am

Flat Registry News: बिल्डर्स ने जमा कराए 125 करोड़ रुपये, फ्लैट बायर्स को जल्द मिलेगा सपनों का घर

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 23, 2024

Flat Registry News: बिल्डर्स ने जमा कराए 125 करोड़ रुपये, फ्लैट बायर्स को जल्द मिलेगा सपनों का घर

Flat Registry News: फ्लैट बायर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। नोएडा प्राधिकरण की तमाम कोशिशों और अमिताभ कांत की समिति की सिफारिशों के आधार पर बिल्डरों ने 125 करोड़ रुपए जमा करा दिए हैं। बाकी बचे हुए बिल्डर्स को भी जल्द से जल्द बकाया की राशि जमा कराने को बोला गया है। बताया जा रहा है की तय धनराशि जमा होते ही फ्लैट्स की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, फ्लैट खरीदारों (Flat Registry News) की सहूलियत के लिए अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को लागू हुए चार महीने का समय हो चुका है, लेकिन अभी तक मात्र 15 परियोजनाओं के बिल्डर ही पैसा जमा करने के लिए आगे आए हैं। करीब 27 बिल्डरों ने पैसा जमा नहीं किया है। ऐसे में अब बिल्डरों पर सख्ती की तैयारी है। नोएडा प्राधिकरण ने इस मामले से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

57 में 42 बिल्डर्स हुए सहमत

इस मामले में यूपी कैबिनेट की मंजूरी के बाद अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को 21 दिसंबर 2023 को लागू कर दिया गया था। नोएडा में 57 ऐसी परियोजनाएं हैं, जिनका किसी न्यायालय या किसी तरह का विवाद नहीं है। उसी दौरान इन परियोजनाओं के बिल्डरों के साथ सीईओ ने बैठक की थी। अधिकारियों ने बताया कि 57 में से 42 बिल्डरों ने इस सुविधा का फायदा लेने को सहमति दी थी। इन 42 में से 15 बिल्डरों ने अभी तक कुल बकाए में से 25 प्रतिशत धनराशि जमा कर दी है। इन बिल्डरों के जरिए 125 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं, जबकि 27 बिल्डरों ने अभी तक कोई पैसा जमा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें…

Fire Broke Out in Society: सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मचा हड़कंप…

25 प्रतिशत राशि जमा कराई

अधिकारियों ने बताया कि कुल बकाए में से 15 परियोजनाओं के बिल्डरों ने 25 प्रतिशत राशि जमा की है। इसके अलावा चार परियोजनाओं के बिल्डरों ने बकाए में कुछ पैसा जमा किया है। बाकी के बचे हुए बिल्डर्स से जल्द से जल्द पैसा जमा कराने के लिए बोला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.