July 17, 2024, 10:29 pm

Employment Fair News: एनपीसीएल ने किया रोजगार मेले का आयोजन, बेरोजगारों को मिली नौकरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 24, 2024

Employment Fair News: एनपीसीएल ने किया रोजगार मेले का आयोजन, बेरोजगारों को मिली नौकरी

Employment Fair News: ग्रेटर नोएडा से बड़ी अपडेट है। नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ने अपने सीएसआर कौशल और आजीविका कार्यक्रम के तहत आर्थिक रुप से कमजोर परिवार से आनेवाले युवाओं को अलग-अलग कंपनियों में नौकरी दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। एनपीसीएल की ओर से आयोजित रोजगार मेले में पहले चरण में 53 युवाओं को चुनिंदा कंपनियों में नौकरी मिली है। नौकरी मिलने युवाओं में काफी उत्साह है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड  (Employment Fair News) ने अपने सीएसआर कौशल और आजीविका कार्यक्रम के तहत ग्रेटर नोएडा में आर्थिक रुप से कमजोर परिवार से आनेवाले युवाओं को अलग-अलग कंपनियों में नौकरी दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। एनपीसीएल की ओर से आयोजित रोजगार मेले में पहले चरण में 53 युवाओं को चुनिंदा कंपनियों में नौकरी मिली जिसमें कई लोगों को 21,000 रुपए महीने की सैलरी ऑफर हुई। एनपीसीएल की ओर से आयोजित रोजगार मेले में 10 अलग-अलग कंपनियों की एचआर टीम पहुंची और पहले चरण में 167 उम्मीदवारों में से 53 युवाओं का नौकरी के लिए चयन हुआ। इसके अलावा 63 युवाओं को दूसरे चरण के साक्षात्कार के लिए चुना गया है।

एनपीसीएल का संकल्प गांव का हो विकास

एनपीसीएल के रोजगार मेले में नौकरी पाने वाले युवाओं के माता-पिता अपने बच्चों को शीर्ष कंपनियों में रोजगार मिलने पर खुशी से झूम उठे। नौकरी पाने वाले युवाओं के माता-पिता का कहना था कि उनके बच्चे को रोजगार मिलने से उनके घर की माली हालत काफी सुधर जाएगी। एनपीसीएल ने कौशल और विकास के नाम से ग्रेटर नोएडा के खानपुर गांव में एक कौशल विकास केंद्र की स्थापना की है, जिसका मकसद स्थानीय समुदाय को सशक्त बनाना है। इस कार्यक्रम का मकसद स्थानीय युवाओं को तीन प्रमुख व्यवसायों, डेटा एंट्री ऑपरेटर, असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन और रिटेल सेल्स एसोसिएट के लिए तैयार करना है। एनपीसीएल की कोशिश है कि कौशल विकास केंद्र में प्रशिक्षण के माध्यम से करीब 300 युवाओं को रोजगार दिलाया जा सके।

यह भी पढ़ें…

Animal Cruelty News: बेजुबान को ऊपर से नीचे फेंका, हो गई मौत

जरूरतमंद युवाओं को मिली नौकरी

एनपीसीएल के प्रवक्ता मनोज झा का कहना है- “प्रोजेक्ट संकल्प के तहत पहले रोजगार मेले में जरूरतमंद युवाओं को मिली नौकरी स्थानीय समुदाय के जीवन को बेहतर बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। एनपीसीएल आगे भी स्थानीय युवाओं को जरूरी प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार दिलाने में मदद करेगा”। एनपीसीएल के प्रोजेक्ट संकल्प को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है रोजगार का अवसर मुहैया कराकर उनके जीवन में खुशहाली लाई जाए। एनपीसीएल का मकसद कौशल विकास केंद्र में नामांकित 70 फीसदी युवाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें रोजगार दिलाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.