February 25, 2024, 1:12 am

Dog Issues In Noida: नोएडा की इस सोसाइटी में अब नहीं दिखेंगे लावारिस कुत्ते, बिल्डर प्रबंधन ने लगाई रोक

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 13, 2024

Dog Issues In Noida: नोएडा की इस सोसाइटी में अब नहीं दिखेंगे लावारिस कुत्ते, बिल्डर प्रबंधन ने लगाई रोक

Dog Issues In Noida: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दिल्ली एनसीआर समेत सभी आसपास के इलाकों में पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ रही डॉग अटैक की घटनाओं को देखते हुए बिल्डर प्रबंधन ने सख्त कदम उठाए हैं। ग्रेनो वेस्ट स्थित गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू में लावारिस कुत्तों को लेकर हुए बवाल के बाद बिल्डर प्रबंधन ने नोटिस जारी किया। बिल्डर ने परिसर में लावारिस कुत्तों के लिए भोजन डालने और उन्हें अंदर लाने से मना किया है। साथ ही, फीडिंग प्वाइंट पर कुत्तों के लिए भोजन डालने के लिए कहा है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नोएडा (Dog Issues In Noida) की गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू में लावारिस कुत्तों के आतंक के चलते सोसाइटी के लोगों ने को प्रदर्शन किया था। निवासियों का आरोप था कि सोसाइटी के अंदर दो हफ्तों में लावारिस कुत्ते 10 से 12 लोगों को काट चुके हैं। सोसाइटी में लावारिस कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्ले एरिया में कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है, जो बच्चों पर हमला कर देते हैं। इसको लेकर निवासी और पशु प्रेमियों के बीच हाथापाई हुई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध बिसरख कोतवाली में शिकायत दी।

वहीं, इस प्रकरण में बिल्डर प्रबंधन ने सोसाइटी परिसर में किसी भी फ्लैट, प्ले एरिया, बेसमेंट या अन्य स्थान पर कुत्तों को खाना डालने और लावारिस कुत्तों को अंदर लाने को गलत बताया है। प्रबंधन का कहना है कि यह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नियमों के विरुद्ध है। सोसाइटी के मेन गेट पर लावारिस कुत्तों के लिए फीडिंग प्वाइंट बनाया गया है। वहीं पर उन्हें खाना डाला जाएगा। सोसाइटी के अंदर लावारिस कुत्तों को लाने और खाना डालना मना है।

यह भी पढ़ें…

Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी पर बन रहे तीन दुर्लभ संयोग, सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि… जानें क्या है पूजन विधि

प्रबंधन की ओर से सोसाइटी में जगह-जगह बैनर लगाए गए हैं। जिन पर कुत्तों को प्ले एरिया में लाने, प्ले एरिया में खाना डालने और पांच साल तक के बच्चों के साथ पार्क में खेलते समय अभिभावकों का आना जरूरी लिखा गया है। बिल्डर प्राधिकरण ने ये रोक सोसाइटी पिछले कुछ दिनों से हो रही डॉग अटैक की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए लगाई है। प्रबंधन विभाग का कहना है की इस तरह से जल्द ही डॉग अटैक की घटनाओं पर पाबंदी लग सकेगी। क्योंकि ज्यादातर घटनाएं लावारिश कुत्तों के सोसाइटी में खुलेआम घूमने के कारण ही होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.