June 23, 2024, 8:29 pm

Dog Attack News: रिश्तेदारी में आए बच्चे पर कुत्ते ने किया हमला, बुरी तरह नोचा

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 6, 2024

Dog Attack News: रिश्तेदारी में आए बच्चे पर कुत्ते ने किया हमला, बुरी तरह नोचा

Dog Attack News: देश भर में डॉग अटैक की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आय दिन आवारा कुत्ते मासूम बच्चों और निर्दोष लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। इसके बावजूद ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कोई भी पुख्ता इंतजाम नही किए जा रहे हैं। हाल ही में गाजियाबाद की एक सोसाइटी से डॉग अटैक का दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां पर रिस्तेदारी ने आए एक मासूम बच्चे पर सोसाइटी के बाहर घूम रहे आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया। हमले में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गाजियाबाद (Dog Attack News) के राजनगर एक्सटेंशन की केडीपी ग्रैंड सवाना सोसायटी में पार्क में खेल रहे आठ साल के बच्चे पर कई कुत्तों ने हमला कर दिया। बच्चे के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने किसी तरह कुत्तों के झुंड से बचाया। कुत्तों ने बच्चे के शरीर पर कई जगह काटकर घाव कर दिया है। संजयनगर के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया। परिजनों का कहना है कि नगर निगम में शिकायत की जाएगी। बच्चा तीन दिन पहले ही रिश्तेदार के साथ लखनऊ से राजनगर एक्सटेंशन में आया है।

ऐसे किया हमला

केडीपी ग्रैंड सवाना सोसायटी के एल टावर में रहने वाले संतोष कुमार ने बताया कि स्कूलों में छुट्टियां पड़ने से लखनऊ से उनके एक रिश्तेदार बच्चों के साथ तीन दिन से घर पर आए हैं। रोज की तरह मंगलवार को भी रिश्तेदार का आठ वर्षीय बेटा संस्कार सोसायटी के पार्क में सुबह करीब साढ़े आठ बजे खेलने गया था। इसी दौरान पार्क के आसपास घूम रहे 10 से 12 आवारा कुत्तों के झुंड ने बच्चे पर हमला कर दिया। कुत्तों के हमले से बच्चा जमीन पर गिर गया और चिल्लाने लगा। जब तक बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर सोसायटी के लोग पहुंचते तब तक कुत्तों ने बच्चे को कई जगह काट लिया था, लोगों के पहुंचने पर बच्चे को कुत्तों के झुंड से किसी तरह बचाकर उसे जल्द ही गोद में उठा लिया और कुत्तों को भगाया गया। परिजनों के अनुसार बच्चे के दोनों जांघ, हाथ, पेट व कमर पर गहरे घाव हैं। अस्पताल में करीब दो घंटे भर्ती कर जरूरी उपचार के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election Result 2024: डा. महेश शर्मा ने लोकसभा चुनाव में लगाई हैट्रिक, लोगों ने दी बधाई

50 से अधिक हो चुकी हैं घटनाएं

एओए अध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी का कहना है कि सोसायटी में आवारा कुत्तों का आतंक बना हुआ है, अब तक 50 से अधिक लोगों को कुत्ते काट चुके हैं। नगर निगम से भी शिकायत की गई है, लेकिन उनके द्वारा भी कुत्तों को पकड़ा नहीं जा रहा है। वहीं, सोसायटी में कुछ पशु प्रेमी कुत्तों को सोसायटी से दूर करने को लेकर विरोध जताते है। सोसायटी के गेट के पास फीडिंग प्वाइंट बनाया गया है, लेकिन कुछ लोग कुत्तों को अंदर लाकर इधर-उधर खाना खिलाते हैं। जब एतराज किया जाता है तब विरोध करते है। कोई राहत नहीं मिलने पर लोगों में गुस्सा है। निवासियों के साथ बैठक की जाएगी। जरूरत होने पर बैठक में पुलिस को भी बुलाया जाएगा और समस्या से अवगत कराकर लिखित शिकायत की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.