June 12, 2024, 9:41 pm

आज़मगढ़ में कूड़ा निस्तारण की समस्या पर डीएम ने बुलायी बैठक नगर पालिका को दिये निर्देश

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 6, 2023

आज़मगढ़ में कूड़ा निस्तारण की समस्या पर डीएम ने बुलायी बैठक नगर पालिका को दिये निर्देश

आजमगढ़ जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक का मुद्दा कूड़ा निस्तारण से जुड़ा था जिसके तहत नगर निकायों एवं समस्त नगर पालिका और नगर पंचायत को निर्देशित किया की जगह जगह और कूड़े का ढेर लगने आम जनमानस को समस्या होती है इसीलिए इसका पूर्ण रूप से कोई हल निकाला जाये ताकि हर जगह उसका सुव्यवस्थित निस्तारण हों सके

 

आपको बता दें की जिले के डीएम ने आज़मगढ़ में नगर निकायों को शासन द्वारा आवंटित धनराशि से कराये जाने वाले कार्यां हेतु गठित कमेटी से भी बात की। इसके साथ ही ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन के अन्तर्गत समस्त नगर पालिका, नगर पंचायतों में कूड़ा कलेक्शन काकार्य चल रहा है, जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी ने समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर निकायों में निर्धारित स्थानों पर डस्टबिन की व्यवस्था करायें

आपको बता दें की ये कूड़ा  निस्तारण की व्यवस्था इसलिए यहाँ की जा रही है  जिससे आमजन अपने घरों का कूड़ा वहां पर डाल सकें।इसके साथ ही नगर पंचायतों द्वारा निर्धारित स्थानों पर आरओ वॉटर कूलर लगाने की मांग की। जिस पर डीएम अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां पर जरूरत हो उसकी सूची मांगी है।

बंजर जमीनों का चिन्हित करें अधिकारी

जिले के डीएम विशाल भारद्वाज ने हर घर नल योजना पर भी चर्चा की। इसके साथ ही जहां पर हैंडपंप लगे हैं उन्हें सही कराना सुनिश्चित करें। यदि वह खराब हो तों उन्हें ठीक कराकर चलने लायक बनाया जाय। हर घर नल योजना से सभी परिवारों को एफएचटीसी से जोड़ा जा रहा है।

इसके साथ ही कूड़ा निस्तारण के लिए नगर पालिका और नगर पंचायतों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्षेत्रों में खाली पड़ी जमीन को चिन्हित करें जिससे कूड़े का निस्तारण किया जा सके। इस अवसर पर एडीएम वित्त आजाद भगत सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.