April 26, 2024, 1:47 am

आज़मगढ़ में 5000 में धर्मांतरण का चल रहा है गोरखधंधा , बनाया जा रहा है जबरन ईसाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 7, 2023

आज़मगढ़ में 5000 में धर्मांतरण का चल रहा है गोरखधंधा , बनाया जा रहा है जबरन ईसाई

आजकल धर्मांतरण की खबरें तो रोज़ सुनने को मिल रही यूपी आज़मगढ़ से एक खबर सामने आयी है जिसमे हिंदू लोगो को जबरन ईसाई धर्म क़बूलने की प्रक्रिया चल रही है आपको बता दें ये आज़मगढ़ में पहले भी हो चुका है।पुलिस ने तत्काल रूप से वहाँ पहुँच कर इस पूरे मामले में संबंधित लोगो को गिरफ़्तार किया है ।

 

क्या है पूरा मामला ?

आजमगढ़ जिले में पैसे का लालच देकर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। जिले में धर्मांतरण कराने के लिए आज भी गिरोह सक्रिय हैं। इस मामले में स्थानीय लोगों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया।

आपको बता दें की जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के शाहडीह देवारा खास गांव में लोगों की आस्थाओं पर जबरदस्ती करते हुवे मंदिर तोड़ने, मारपीट पर उतारू व पैसे का लालच देकर तथा बात न मानने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी को लेकर धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है।

पुलिस के मुताबिक़ ?

इस मामले में पुलिस ने सात लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है। जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के हरैया ब्लाक में शाहडीह देवारा खास गांव का मामला है, जहां इस गांव में एक मंदिर है जिसमें ग्रामीणवासी परंपरागत तरह से पूजा पाठ करते चले आ रहे हैं।

ईसाई बनने के लिए 5000 रुपये का ऑफर

इस बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि 31 मई को मंदिर पर सभी लोग पूजा पाठ कर रहे थे। आरोप है कि तभी गांव के ही निवासी राजकुमार देवी, बिंदु, अनीता, सरोज, सुरेंद्र, देवेंद्र तथा केशभान ये सभी लोग पहुंचे और हिंदू धर्म को ढकोसला बताते हुए मंदिर में रखी मूर्तियों को तोड़ने का प्रयास करने लगे। जहां पूजा पाठ कर रहे लोगों ने इसका विरोध किया तो मारपीट पर उतारू हो गये। इसके बाद इन लोगों ने पैसे का भी लालच देकर कहा ईसाई बन जाओ तुमको 5000 रुपए देंगे और भूत प्रेत भी कभी नहीं लगेगा। मंदिर में सिर पटकने का चक्कर छोड़ दो, इसमें सबकी भलाई है।

इसके बाद जब बात नहीं बनी तो इस गिरोह की महिला ने गांव के पुरुषों को छेड़खानी के फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई कि पूरे गांव को परेशान कर जबरन ईसाई बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इन शिकायत पर संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज की गई। पुलिस ने सात नामजद धर्मांतरण कराने वाले गिरोह पर मुकदमा दर्ज किया। जहां पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.