April 30, 2024, 10:24 am

थोड़ी देर में होगा ऐलान.. सुपरटेक दिवालिया होगा या नहीं ! सस्पेंस बरकरार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 25, 2022

थोड़ी देर में होगा ऐलान.. सुपरटेक दिवालिया होगा या नहीं ! सस्पेंस बरकरार

Supertech Builder: दिवालिया के कगार पर खड़ी बिल्डर सुपरटेक (Supertechके फ्लैट खरीदारों को फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. सुपरटेक और यूनियन बैंक के बीच पैसों को लेकर चल रहे विवाद पर आज कभी भी  फैसला आ सकता है.

बता दें कि, 23 मई को दिवालिया (Insolvency) केस में सुनवाई हुई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. हालांकि सुपरटेक ने एक प्रपोजल यूनियन बैंक के सामने रखा है. जिस पर आज सुनवाई होनी है. इसमें कुछ वेंडर्स जो पार्टी बन गए हैं उन्होंने भी Insolvency केस में एंट्री ली है. इस बीच IRP हितेश गोयल ने फ्लैट खरीदारों से अपनी बकाया पैसा चुकता करने की अपील की है. ताकि बिल्डर उन्हें तय वक्त पर फ्लैट मुहैया करवा सके.

यह भी पढ़ें:-

1 जून को राम मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी शामिल होंगे

लेकिन जिस वक्त से सुपरटेक का Insolvency केस सामने आया है. इन फ्लैट में तेजी से चल रहा काम बिल्कुल ही धीमा पड़ गया है. कई जगहों पर तो काम बंद भी हो गए हैं. ऐसे में फ्लैट खरीदारों की चिंता कम होने की जगह बढ़ती ही जा रही है.

क्यों दिवालिया होगा सुपरटेक ?

बाकी बिल्डर्स की तरह सुपरटेक ने भी कई बैंकों से कर्ज लिया है. इन्हीं बैंकों में शामिल है यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ( Union Bank Of India).  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से लिए कर्ज की जब अदायगी सुपरटेक बिल्डर ने नहीं की तो यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एनसीएलटी का दरबाजा खटखटाया. Union Bank Of India की याचिका पर NCLT की दिल्ली बेंच ने अहम फैसला सुनाते हुए इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया (Insolvency Process) शुरु करने का आदेश दिया. Insolvency Process के लिए बकायदा हितेश गोयल को इन्टरिम रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल (IRP) नियुक्त किया गया है.

सुपरटेक ने क्या कहा ?

NCLT के फैसले के खिलाफ सुपरटेक ने NCLAT में अपील की है। NCLATअब इस मामले की सुनवाई कर रही है। और इसी सुनवाई के दौरान यूनियन बैंक के साथ सुपरटेक बिल्डर की बातचीत जारी है।

यह भी पढ़ें:-

1 जून को राम मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन होगा, सीएम योगी शामिल होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.