February 21, 2024, 4:23 pm

Delhi Schools Closed: भीषण ठंड और कोहरे के कारण दिल्ली में इतने दिन के लिए पांचवी तक के स्कूल रह रहेंगे बंद

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 7, 2024

Delhi Schools Closed: भीषण ठंड और कोहरे के कारण दिल्ली में इतने दिन के लिए पांचवी तक के  स्कूल रह रहेंगे बंद

Delhi Schools Closed: कई दिनों से पड़ रही भारी ठंड और शीतलहर के चलते राजधानी दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे। मौजूदा ठंड के कारण यह फैसला लिया गया है, क्योंकि ऐसे में छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी जा सामना करना पड़ता है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने यह जानकारी दी है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में अगले पांच दिन स्कूलों की छुट्टी रहेगी। सर्दी के चलते 5वीं तक के स्कूल अगले पांच दिन बंद रहेंगे। यह जानकारी दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने दी है। इससे पहले, दिल्ली सरकार ने देर रात सर्दियों की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश वापस ले लिया था।दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने देर रात एक्स पर पोस्ट कर कहा कि शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का आदेश गलती से जारी किया गया था।

Advertisement
Advertisement

आदेश को तत्काल वापस ले लिया गया है। इस पर निर्णय आज लिया गया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार की सुबह सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मौजूदा ठंड के कारण दिल्ली में नर्सरी से कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल अगले 5 दिनों तक बंद रहेंगे।आपको बता दें कि इन दिनों दिल्ली समेत पूरे देश में भीषण ठंड पड़ रही है। ठंड के कारण दिल्ली के अधिकांश स्कूल बीते शुक्रवार-शनिवार तक बंद थे। सोमवार से फिर खुलने वाले थे। लेकिन अभी सर्दी का प्रकोप कम नहीं हुआ है इसलिए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।शनिवार को दिल्ली के अधिकतर इलाकों में सीवियर कोल्ड डे जैसी स्थिति रही। सुबह से ही मौसम सर्द रहा। दोपहर में भी धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को कंपकंपी महसूस हुई। वहीं शाम ढलते ही ठंड भी बढ़ गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को दिन के समय आसमान साफ रहेगा। सुबह के समय मध्यम स्तर का कोहरा रह सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। दिल्ली में पूरे सप्ताह सुबह के समय हल्का कोहरा छाए रहने का अनुमान है। जबकि नौ जनवरी को हल्की बारिश या बूंदा-बांदी के आसार हैं।

यह भी पढ़ें…

Noida News: इस सोसाइटी का फ्लैट आया आग की चपेट में, लापरवाही बनी बड़ी वजह

मयूर विहार रहा सबसे अधिक ठंडा इलाका

दिल्ली का मयूर विहार इलाका शनिवार को राजधानी में सबसे ठंडा रहा। यहां का अधिकतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं जाफरपुर में 14 डिग्री व नरेला, पालम, रिज क्षेत्र में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.