April 18, 2024, 11:47 pm

Delhi Ncr weather: इस तारीख तक दिल्ली- NCR में जबरदस्त बारिश

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 5, 2023

Delhi Ncr weather: इस तारीख तक दिल्ली- NCR में जबरदस्त बारिश
Delhi Ncr weather: दिल्ली- NCR समेत कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है. जिसके बाद से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से लोगों राहत मिली है. इसी के साथ मौसम विभाग ने दिल्ली में बुधवार यानी की आज बिजली कड़कने के साथ बारिश की भी संभावना जताई है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 5 दिनों में बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

येलो अलर्ट किया जारी

कुछ राज्यों में पिछले 2 दिनों से हल्की(weather)बारिश लगातार हो रही है और बारिश के बाद धूप निकल रही है, जिसकी वजह से लोगों को उमस झेलनी पड़ रही है. मगर बीते मंगलवार को हुई बारिश ने एक बार फिर से लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दी है. बता दें कि राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के बाद से बारिश का दौर लगातार जारी है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं की वजह से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर और जयपुर, भरतपुर के कुछ हिस्सों में 5-6 जुलाई से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. इसी के साथ हरियाणा और पंजाब में 6 से 8 जुलाई तक भारी बारिश की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. तो वहीं, पंजाब में 6 से 8 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यहां बदला मौसम का मिजाज

आज सुबह फतेहाबाद में रिमझिम बरसात ने उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई है. इसी के साथ बारिश ने ग्रामीण इलाकों में बरसात ने फसलों को नया जीवन दिया है. फतेहाबाद में बादल गर्जने के साथ-साथ कई इलाकों में हल्की बारिश ने लोगों को राहत दी है. मौसम बदलने से तेज धूप और उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है. इसी के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और धूप से झुलस रही कपास की फसल को भी नया जीवनदान मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.