May 3, 2024, 7:28 pm

Cyber Crime News: टास्क कंप्लीट करने के नाम पर महिला को लगाया लाखों का चूना, ऐसे हुआ खुलासा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 20, 2024

Cyber Crime News: टास्क कंप्लीट करने के नाम पर महिला को लगाया लाखों का चूना, ऐसे हुआ खुलासा

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद साइबर ठगों(Cyber Crime ), जालसाजों के हौसले बुलंद हैं। यही कारण है की आय दिन धोखाधड़ी और ठगी के नए नए मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा से जालसाजी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है, यहां एक महिला को टास्क कंप्लीट करने का झांसा देकर साइबर ठगों ने उससे 41 लाख रुपए की ठगी करली। ठगों ने महिला से ईमेल के माध्यम से संपर्क किया था।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Cyber Crime) में टास्क कंप्लीट करने के नाम पर नोएडा स्थित फिल्म सिटी में रहने वाली एक महिला स्वाति भारती से ट्रेडिंग एप के जरिए 41 लाख ठग लिए गए। पीड़ित ने टेलीग्राम एप के अज्ञात संचालक सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना पुलिस के साथ साइबर सेल की टीम भी जांच में जुटी है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम…

दरअसल, मूल रूप से ग्रेनो के गौड़ सिटी-एक निवासी स्वाति नोएडा के फिल्म सिटी में रहती हैं। एक अप्रैल को उसके पास टेलीग्राम एप से संबंधित एक ईमेल आई। इसमें ऑनलाइन काम करने के बदले पैसे देने की बात कही गई। ईमेल में कहा गया कि आपको कुछ रिव्यू देने होंगे और हर रिव्यू का आपको 50 रुपये मिलेगा। इसके लिए कुछ शुरुआती अमाउंट देना होगा। ईमेल पर भरोसा करके स्वाति  ने काम शुरू कर दिया। पहले उन्हें दो हजार मिले। इस तरह तीन-चार बार यही क्रम चलता रहा और पैसे आते रहे। रकम बढ़ने पर कभी सर्विस टैक्स तो कभी प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर रुपयों की मांग होने लगी। युवती ने कई बार में पैसे दे दिए। धीरे-धीरे यह रकम 41 लाख रुपये तक पहुंच गई। रकम वापस नहीं मिलने पर स्वाति ने टेलीग्राम एप के संचालक सहित पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है, अभी तक आरोपियों का कुछ भी पता नही चल सका है।

यह भी पढ़ें…

Noida Metro Timing: इस वजह से बदली मेट्रो की टामइींग, खबर पढ़ कर ही निकले सफर पर

Leave a Reply

Your email address will not be published.