July 17, 2024, 10:58 pm

Cyber Crime News: एसीपी का बेटा हुआ ठगी का शिकार, डरा धमकाकर ठगों ने ट्रांसफर कराए लाखों रुपए

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 27, 2024

Cyber Crime News: एसीपी का बेटा हुआ ठगी का शिकार, डरा धमकाकर ठगों ने ट्रांसफर कराए लाखों रुपए

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद वे रोजाना नई नई वारदातों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा से साइबर ठगी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर ठगों एक एसीपी के बेटे को अपना शिकार बना लिया और उसे डरा धमकाकर 1 लाख से अधिक रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। वारदात का पता चलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Cyber Crime News)  में थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाले एक एसीपी के बेटे के साथ ठगी का मामला सामने आया है। साइबर अपराधियों ने डर दिखाकर उससे 1 लाख 6 हजार 972 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। वारदात का पता चलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

ग्रेटर नोएडा की ईटा 1 सेक्टर की स्टाफ कॉलोनी में शुभम पांडे पुत्र रमेश चंद्र पांडे परिवार के साथ रहते हैं। शुभम के पिता नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में एसीपी हैं और सेक्टर 108 स्थित पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं। पुलिस को दी शिकायत में शुभम ने बताया कि 16 जून को उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि वह मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग से बोल रहा है। उसने कहा कि आपने मलेशिया एक पार्सल भेजा है, जिसमें कई एटीएम कार्ड और लैपटॉप समेत अन्य संदिग्ध चीजें मिली हैं। इसे रोक दिया गया है, आपके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी। आरोपी ने पीड़ित को डरा धमकाकर उससे 17 जून को 79,822 रुपये और 20 जून को 27,150 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। ठगी का अहसास होने उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की।

यह भी पढ़ें…

Residents Issues: बिल्डर के बाउंसरों की गुंडागर्दी, पजेशन मांगने पर दी जान से मारने की धमकी

पुलिस का क्या कहना है?

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.