July 18, 2024, 7:18 pm

CP Laxmi Singh In Matrishakti Summit: नोएडा में मातृशक्ति ने दिखाई ताकत, एक हजार महिलाओं की प्रतिभागिता

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday February 5, 2024

CP Laxmi Singh In Matrishakti Summit: नोएडा में मातृशक्ति ने दिखाई ताकत, एक हजार महिलाओं की प्रतिभागिता

CP Laxmi Singh In Matrishakti Summit: देशभर में जीवन के सभी क्षेत्रों में महिलाओं की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी सिलसिले में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 4 फरवरी को महिला समन्वय समिति द्वारा मातृशक्ति का विशाल सम्मेलन भाऊराव देवरस सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित हुआ। सम्मेलन में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 1000 महिलाओं की प्रतिभागिता रही। महिलाओं के गौरव पूर्ण भूमिका से उपस्थित लोगों को अवगत कराया गया।

क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार नोएडा( CP Laxmi Singh In Matrishakti Summit) और ग्रेटर नोएडा में 4 फरवरी को महिला समन्वय समिति द्वारा मातृशक्ति का विशाल सम्मेलन भाऊराव देवरस सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित हुआ। सम्मेलन में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 1000 महिलाओं की प्रतिभागिता रही। महिलाओं के गौरव पूर्ण भूमिका से उपस्थित लोगों को अवगत कराया गया। तीन सत्रों के इस एक दिवसीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उद्घाटन सत्र में अखिल भारतीय संवर्धिनी न्यास की राष्ट्रीय सचिव माधुरी सदाशिव मराठे ने भारतीय चिंतन में महिला विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने भारतीय संस्कृति में महिलाओं के गौरव पूर्ण भूमिका के बारे में बताया और कैसे एक महिला एक परिवार से लेकर समाज और राष्ट्र का किस तरह विकास कर सकती हैं। इसके लिए उन्होंने मातृ शक्ति को विशेष रूप से प्रेरित किया।

इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान समाज के ज्वलंत विषयों पर चर्चा सत्र का आयोजन किया गया जिसमे ज्यादा से ज्यादा महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । प्रसार माध्यम विषय पर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की डीन प्रो डॉ वंदना पाण्डेय , महिला सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट मणि मित्तल, साइबर क्राइम पर बलजीत सिंह, महिला स्वास्थ्य पर महिला रोग विशेषज्ञ, कैलाश अस्पताल, डॉ सौम्या एवं डॉ रतिका, सुपोषण पर वरिष्ठ आहार विशेषज्ञ कैलाश अस्पताल डॉ सोनिका एवं पर्यावरण विषय पर संध्या पाण्डेय, HCL फाउंडेशन ने सत्र लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से हुआ शुभारंभ

कार्यक्रम का शुभारंभ सांस्कृतिक कार्यक्रम से किया गया। जिसमे कई स्टूडेंट्स ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम की शुरुआत कथक नृत्यांगना रंजना नेब की छात्राओं द्वारा गणेश वंदना एवं समापन श्री राम चरित पर मनोरम नृत्य नाटिका द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महिला समन्वय की प्रांत संयोजिका डॉ वेदप्रभा त्यागी, क्षेत्र निधि प्रमुख सुरींद्रा शर्मा, क्षेत्र कार्यकरिणी सदस्य कमल ढींगरा, पूर्व विधायक एवं महिला आयोग उ० प्र० की अध्यक्षा विमला बाथम, कैलाश अस्पताल की निदेशक डॉ पल्लवी शर्मा की गरिमामई उपस्थिति रही ।

यह भी पढ़ें…

Paytm Issues: ज्यादातर लोगों ने छोड़ा Paytm से पेमेंट लेना, अपनाया ये रास्ता…

कार्यक्रम को सुसंपन्न करवाने में विभाग संयोजिका इंद्राणी मुखर्जी, सह संयोजिका रश्मि सोलंकी, ऋतु पाठक, बौद्धिक प्रमुख अनीता जोशी, संपर्क प्रमुख विद्या रावत एवं आदर्श शिशोदिया, अर्चना त्यागी, मोनिका चौहान, संध्या शर्मा, रेखा चौहान, प्रियंका सिंह, गरिमा त्रिपाठी, शारदा चतुर्वेदी, दीपाली दीक्षित, वंदना अनेजा, वनिता भट्ट आदि महिलाओं का मुख्यरूप से योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.