December 9, 2023, 1:07 am

Ace Spire Society news: सोसायटी में डॉग फीडिंग को लेकर विवाद, निवासी आमने-सामने

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 17, 2023

Ace Spire Society news: सोसायटी में डॉग फीडिंग को लेकर विवाद, निवासी आमने-सामने

Ace Spire Society news: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एस स्पायर सोसाइटी (Ace Spire Society) फिर सुर्खियों में है. सोसाइटी के निवासियों ने आवारा कुत्तों के डर से घर से बाहर निकलना कम कर दिया है. क्योंकि आवारा कुत्तों का झुंड लगातार लोगों पर हमला कर रहे हैं. ऐसे में सोसायटी के कुछ लोग सासायटी में सार्वजनिक जगह पर डॉग फीडिंग करने वालों से नाराज है. जिससे देखते हुए सोसायटी वालों ने सार्वजनिक जगह पर डॉग फीडिंग करने वालों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. एस स्पायर सोसाइटी के निवासी आपस में ही भीड़ गए. सोसायटी में ही रहने वाले पशु प्रेमी व निवासियों के बीच विवाद शुरू हो गया. जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराने की कोशिश की. लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कुत्तों का झुंड आए दिन लोगों पर हमला कर देता है. ऐसे में लोग सोसायटी से बाहर घूमने जाने में डरते है. वहीं, सोसायटी के कुछ लोग सोसायटी के अंदर ही सार्वजनिक जगह पर डॉग फीडिंग कर रहे है. जिससे लोग गुस्सा होते है. ऐसे ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एस स्पायर सोसाइटी (Ace Spire Society) में भी कुछ लोग सोसायटी में सार्वजनिक जगह पर डॉग फीडिंग कर रहे थे, जिससे निवासियों ने इसका विरोध किया है. जिसके बाद सोसायटी का यह मामला थाने तक पहुंच गया. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराने की कोशिश की. देर रात तक पुलिस स्टेशन में हंगामा चलता रहा. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस स्टेशन के बाहर लोगों की भीड़ इकट्टा है. कुछ महिलाओं के चिल्लाने की आवाज आ रही है. पुलिस भी लोगों को समझाते नजर आ रही है. लेकिन लोग उनकी बात नहीं सुन रहे है. बता दें कि, आवारा कुत्तों को लेकर हो रहे झगड़े का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी डॉग फीडिंग को लेकर लड़ाई होती रही है.

ये देखें-

डॉग पॉलिसी
  • प्राधिकरण डॉग की टीकाकरण और नसबंदी की जिम्मेदारी लेगा.
  • लावारिस कुत्तों के लिए शेल्टर होम और अस्पताल की भी निर्माण होगा.
  • देसी डॉग के रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपये तो विदेशी नस्ल के लिए 500 रुपये
  • सोसायटी और सेक्टरों में लावारिस कुत्तों का टीकाकरण आरडब्ल्यूए-एओए कराएगा.
  • फीडिंग प्वाइंट बनाने के लिए भी प्राधिकरण तय करेगा स्थान.
  • दूसरे स्थान पर फीडिंग कराई तो होगी जुर्माना की कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.