June 23, 2024, 7:43 pm

Community Kitchen Service: प्राधिकरण ने की कम्युनिटी किचन की शुरुआत, लेबर चौक पर फ्री में मिल रहा भरपेट खाना

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 10, 2024

Community Kitchen Service: प्राधिकरण ने की कम्युनिटी किचन की शुरुआत, लेबर चौक पर फ्री में मिल रहा भरपेट खाना

Community Kitchen Service: भीषण गर्मी में मजदूरों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने अनूठी पहल की है। यहां के सेक्टर-49 में कम्युनिटी किचन शुरू किया गया है। यहां अभी रोजाना मजदूरों को भरपेट मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है। आने वाले समय में अन्य जगहों पर भी शुरू करने का प्लान है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में इस्कॉन मंदिर (Community Kitchen Service) के सहयोग से नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-49 स्थित लेबर चौक पर कम्युनिटी किचन शुरू किया है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि इस मुहिम के अंतर्गत वर्तमान में कंस्ट्रक्शन वर्कर और दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के लिए फ्री एवं उत्तम भोजन का व्यवस्था की गई है। आने वाले समय में न्यूनतम कीमत पर मजदूरों और गरीब निर्माण श्रमिकों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराना उद्देश्य है। नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में कम्युनिटी किचन सेवा शुरू की जाएगी।

जन्मदिन, शादी आदि पर करा सकते हैं मजदूरों को भोजन

अधिकारियों ने बताया कि नोएडा सेक्टर-49 स्थित कम्युनिटी किचन में विशेष अवसरों पर जैसे जन्मदिन, शादी और पुण्यतिथि पर अपना योगदान कर सकते हैं। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लोकेश एम ने बताया कि हाल ही में सेक्टर-49 स्थित लेबर चौक पर कम्युनिटी किचन का उद्घाटन किया गया है। जहां पर 488 मजदूरों और दिहाड़ी श्रमिकों को मुफ्त में भोजन दिया गया है। आने वाले दिनों में सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए मौके पर मौजूद मजदूरों से फीडबैक भी लिया गया है। मजदूरों ने गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रशंसा भी की है।

यह भी पढ़ें…

Political News: मोदी की टीम में इस बार नहीं कोई मुस्लिम चेहरा, 71 सांसदों को बनाया मंत्री

10 रुपये पर प्लेट होगी कीमत

नोएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक (सिविल) एसपी सिंह ने कहा कि फिलहाल हम भोजन मुफ्त उपलब्ध करा रहे हैं और मजदूरों से फीडबैक के आधार पर भोजन की कीमतों सहित अन्य चीजों पर निर्णय लेंगे। उन्होंने बताया कि एक प्लेट भोजन की कीमत 10 रुपये होगी और उस मेन्यू में आलू की सब्जी, पूड़ी, हलवा, खिचड़ी, छोला-चावल समेत कई तरह के व्यंजन रहेंगे। जब से यह सेवा शुरू की हुई है, तब से हर दिन लगभग 500-600 मजदूर यहां रोजाना खाना खा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.