June 23, 2024, 8:14 pm

Police in Action: बार और रेस्टोरेंट पर पुलिस की नजर, गार्डन गैलेरिया मामले के बाद अपनाया सख्त रुख

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 10, 2024

Police in Action: बार और रेस्टोरेंट पर पुलिस की नजर, गार्डन गैलेरिया मामले के बाद अपनाया सख्त रुख

Police in Action: नोएडा के जाने माने मॉल गार्डन गैलेरिया में कुछ दबंग लोगों द्वारा मारपीट का मामला सामने आने के बाद से पुलिस एक्टिव हो गई है। इस मामले में रविवार देर रात गार्डन गैलेरिया/एंटरटेनमेंट सिटी मॉल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान बार व रेस्टोरेंट संचालकों के साथ बैठक भी की गई। इसमें एडीसीपी मनीष मिश्रा, एसीपी नोएडा प्रथम प्रवीण कुमार सिंह, सेक्टर-39 थाना प्रभारी व आबकारी निरीक्षक की मौजूदगी में मॉल में मौजूद बार व रेस्टोरेंट संचालकों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Police in Action) में गार्डन गैलेरिया में मारपीट के मामले के बाद पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है। रविवार देर रात गार्डन गैलेरिया/एंटरटेनमेंट सिटी मॉल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान बार व रेस्टोरेंट संचालकों के साथ बैठक भी की गई। इसमें एडीसीपी मनीष मिश्रा, एसीपी नोएडा प्रथम प्रवीण कुमार सिंह, सेक्टर-39 थाना प्रभारी व आबकारी निरीक्षक की मौजूदगी में मॉल में मौजूद बार व रेस्टोरेंट संचालकों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए। एडीसीपी और एसीपी ने संचालकों से साफतौर पर कहा कि घटनाओं की सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना होने पर चौकी प्रभारी को सूचना दें

सभी रेस्टोरेंट संचालकों को निर्देश दिए गए कि किसी भी छोटी-बड़ी घटना होने पर तुरंत चौकी प्रभारी व थाना प्रभारी को सूचित करें। रेस्टोरेंट के अंदर फायर सेफ्टी, इमरजेंसी एग्जिट गेट समेत सुरक्षा संबंधी सभी उपकरणों की व्यापक व्यवस्था की जाए। सभी बार रेस्टोरेंट को बताया गया कि सभी रेस्टोरेंट मानकों के अनुसार ही खोले व बंद किए जाएं। किसी भी तरह का झगड़ा या घटना होने पर तुरंत चौकी प्रभारी को सूचित करने के निर्देश दिए गए।

शराब में मिलावट मिलने पर कार्रवाई होगी

शराब में मिलावट होने पर होगी कार्रवाई सभी बार रेस्टोरेंट को निर्देश दिए गए हैं कि शराब में किसी भी तरह की मिलावट नहीं होनी चाहिए, अगर ऐसी शिकायत मिलती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अक्सर देखा गया है कि शराब में चोरी-छिपे अधिक एल्कोहल बेस बना दिया जाता है। जिससे पार्टी का लुत्फ उठाने आए लोग अपना आपा खो देते हैं। झगड़े की वजह यही है। ऐसे में शराब की मिलावट नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें…

Community Kitchen Service: प्राधिकरण ने की कम्युनिटी किचन की शुरुआत, लेबर चौक पर फ्री में मिल रहा भरपेट खाना

पब और बार में नाइट विजन कैमरे लगाए जायेंगे

पुलिस अधिकारियों ने सभी बार और रेस्टोरेंट के अंदर नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। इनमें एक महीने की रिकॉर्डिंग होनी चाहिए। पुलिस प्रशासन के मांगने पर यह रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई जाए। मानकों के अनुसार काम किया जाए। बार और रेस्टोरेंट में लगाए गए साउंड सिस्टम सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मानकों के अनुसार चलाए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.