November 29, 2022, 7:00 am

Chintels Paradiso Society Case: जल्द गिरने वाला है गुरुग्राम के इस सोसायटी का D-टावर

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday November 6, 2022

Chintels Paradiso Society Case: जल्द गिरने वाला है गुरुग्राम के इस सोसायटी का D-टावर

Chintels Paradiso Society Case: गुरुग्राम के सेक्टर-109 की चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी (Chintels Paradiso Society) में 10 फरवरी 2022 को हुए हादसे के बाद वहां रह रहे  लोगों में बिल्डर के खिलाफ आक्रोश है. जिसके बाद अब गुरुग्राम के DC ने चिंटल्स पैराडिशो के D-टावर को गिराने के आदेश दे दिए हैं. जिसमे 50 फ्लैट हैं.

क्या है मामला ?

गुरुग्राम के चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी के डी-टावर गिराया जाएगा. चिंटल्स पैराडिसो सोसायटी के इस टावर को गिराने के लिए गुरुग्राम अथॉरिटी Gurugram Authority) में इसकी के लिए चर्चा हो रही है. 10 फरवरी 2022 को गुरुग्राम की चिंटल्स पैराडिसो सोसाटी के D-टावर के 6 फ्लोर की ड्राइंग रूम की छत गिर गई थी. इस पूरे हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि कुछ लोग घायल हो गए थे. 18 मंजिला बने इस टावर को लोगों से पूरी तरह खाली करा लिया गया था.

पढ़ें: Cheapest lehengas in Chandni Chowk: दिल्ली के इन बाजारों में मिलते हैं ट्रेंडी लहंगे

कौन कर रहा है जांच ? 

D-टावर की 6वीं मंजिल गिरने के बाद पूरे मामले की जांच IIT दिल्ली कर रही है. जांच में पाया गया था कि यहां बिल्डिंग में  घटिया  क्वालिटी की सामग्री का इस्तेमाल किया गया था और बना स्ट्रक्चर रहने लायक नहीं था.

CBI जांच की मांग-

इस मामले को लेकर लोगों की मांग पर सीबीआइ को इसकी जांच सौंप दी गई थी, लेकिन CBI की ओर से जांच कहां तक बढ़ी इसका भी किसी को नहीं पता चला.

Leave a Reply

Your email address will not be published.